विपक्षी एकता की कोशिश को झटका, मायावती ने गठबंधन के लिए रखी ये शर्त

punjabkesari.in Thursday, Aug 24, 2017 - 07:42 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने आगामी 27 अगस्त को पटना में होने वाली रैली में विपक्ष को एकजुट करने के मंसूबों को झटका देते हुए इसमें खुद के शामिल होने के लिये सीट बंटवारे की शर्त रख दी हैं।

मायावती ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बसपा विपक्ष की एकजुटता के खिलाफ नहीं है लेकिन उनकी पार्टी किसी भी क्षेत्रीय तथा राष्ट्रीय स्तर की पार्टी के साथ कोई मंच तभी साझा करेगी जब यह पहले से तय हो जाये कि चुनाव में इन दलों में से किसको कितनी सीटें मिलेंगी। रैली के आयोजक यानी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व को इस बारे में स्पष्ट तौर पर बता भी दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव के राजद द्वारा आगामी 27 अगस्त को पटना में एक रैली का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें शामिल होने के लिये देश की सभी धर्मनिरपेक्ष पाॢटयों को आमन्त्रित किया गया है। इसमें बसपा को भी शामिल करने के लिये विशेष तौर पर कोशिश की जा रही है।

मायावती ने कहा कि कोई भी कार्यक्रय तय करने के पहले सभी गठजोड़ वाली पाॢटयों को समय रहते सीटों के बंटवारे की नीति तथा सिद्धान्त को तय कर लेना चाहिये क्योंकि गठबंधन का बनना तथा बिगडऩा पूरे तौर से सीटों के बंटवारे पर ही निर्भर करता है। 

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि बसपा सीटों के सम्मानजनक बंटवारे के मामले में भी कभी भी कोई समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि रैली के सन्दर्भ में बसपा की चिन्ता यह भी है कि पूर्व के अनुभवों के अनुरूप कहीं बाद में इन पाॢटयों के बीच टिकट के बंटवारे को लेकर आपसी घमासान से जनता में इस प्रकार के गठजोड़ के प्रति अविश्वास ना पैदा हो और अन्त में इसका पूरा लाभ भाजपा को ही ना मिल जाये।