मायावती का बड़ा ऐलान: हर घटना के खिलाफ आवाज उठाएगी बसपा, इन नेताओं को दी जिम्मेदारी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 03:33 PM (IST)

लखनऊ: बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। मायावती ने मीडिया से कहा कि राज्य में अपराध की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है और अब तो लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माने जाने वाले मीडिया जगत के लोग भी यहां आए दिन हत्या और जुर्म के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ मंडल में हुई पत्रकार की हत्या इसका ताजा उदाहरण है। बसपा प्रमुख ने कहा कि राज्य में सरकार की बदहाली का हाल यह है कि बात-बात पर रासुका, देशद्रोह और अन्य अति संगीन धाराओं के इस्तेमाल के बावजूद भी यहां अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। 

हर अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाएंगे बसपा नेता 
इस दौरान मायावती ने एक बडा ऐलान किया। जिसमें उन्होंने कहा कि अब यूपी की हर अत्याचार की घटना पर बसपा का प्रतिनिधित्व मंडल पीड़ित परिवार से घटनास्थल पर जाकर मुलाकात करेगा। छोटी घटना पर फोन पर पीड़ित से बात की जायेगी, इसके लिए एक टीम बनायी जायेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक टीम का गठन किया है जिसमें अत्याचार के खिलाफ पीड़ित परिवार से मिलेंगे बसपा के वरिष्ठ नेता और उनकी आवाज उठायेंगे।

पीड़ित परिवार को न्याय के लिए 4 वरिष्ठ नेताओं को दी जिम्मेदारी 
बसपा सुप्रीमो मायावती ने 4 वरिष्ठ नेताओं को प्रतिनिधित्व मंडल में जगह दी है। जिस समाज के खिलाफ अत्याचार होगा उस नेता को पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें न्याय और हर संभव मदद देने की बात कही है। 

1. दलित और आदिवासी समाज के लिए पूर्व बसपा के विधायक गयाचरण दिनकर को जिम्मेदारी दी गई है। 
2. पिछड़े वर्गो के लिए लालजी वर्मा को जो वर्तमान में बसपा के विधायक और विधानसभा बसपा की और से सदस्य भी है।
3. मुस्लिम समाज के लिए-लखऩऊ मंडल और पशिचमी यूपी के चार मंडलों के लिए शमसुद्दीन राईन को साथ ही बाकी के 13 मंडलों के लिए मुनकाद अली जो की वर्तमान समय में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भी हंै।
4. ब्राह्मण समाज और अन्य अपरकास्ट के लोगों के लिए सतीश चंद्र मिश्रा को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सतीश चंद्र मिश्रा जो की इस समय बसपा के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय महासचिव भी हैं।

मायावती के निर्देश पर यह सब किसी भी गंभीर मामले में किसी जगह के घटनास्थल पर जायेंगे तो उस समय वहाँ पर बसपा के जिला अध्यक्ष और मुख्य सेक्टर प्रभारी को भी साथ में जाना पड़े। 
 

Ajay kumar