भारत बंदः कई राज्याें में हिंसा की मायावती ने की कड़ी निंदा, कहा-उपद्रवियाें पर हाे कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Apr 02, 2018 - 06:04 PM (IST)

लखनऊः सुप्रीम काेर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट काे लेकर दिए गए फैसले के विराेध ने  उग्र रूप ले लिया है। देशभर में दलित संगठनों ने सोमवार को भारत बंद के दौरान कई जगह आगजनी और तोड़फोड़ की।

इस दाैरान बसपा कार्यालय पर आयाेजित की गई प्रेस कांफ्रेंस में बसपा सुप्रीमाे मायावती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हिंसा के पीछे असामाजिक तत्व का हाथ है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया।

बसपा सुप्रीमो मायवती ने कहा कि गैर-समाजिक तत्व दलितों के प्रदर्शन को हिंसक बना रहे हैं। मैं पुलिस और प्रशासन से कहना चाहती हूं कि जो असामाजिक तत्व है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और इन असमाजिक तत्वों की आड़ में जो अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं उन दलितों को बली का बकरा न बनाया जाए। अगर ऐसा किया तो हमारी पार्टी चुप नहीं बैठेगी और फिर हमारी पार्टी इसके लेकर जबरदस्त आवाज उठाएगी। 

मायावती ने कहा कि विभिन्न राज्यों में दलित व अन्य पिछड़े वर्गों की उपेक्षा की जा रही है। दलित बीजेपी से नाराज है, दलितों के लिए बनाए गए 1989 के एक्ट को बेअसर करने की नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र सरकार की कोशिश ने दलितों को आंदोलित कर दिया है। 
 

Punjab Kesari