जयवीर सिंह के जाने से मायावती की बची ताकत भी खत्म हाे चुकी हैः स्वामी प्रसाद माैर्या

punjabkesari.in Saturday, Jul 29, 2017 - 04:05 PM (IST)

लखनऊः पूर्व बसपा नेता व याेगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद माैर्या ने एक बार फिर मायावती पर जाेरदार हमला बाेला है। माैर्या ने कहा है कि एमएलसी ठाकुर जयवीर सिंह का बसपा छाेड़कर जाने से मायावती की बची ताकत भी खत्म हाे गई है। 

उन्हाेंने कहा कि जयवीर सिंह एक मजबूत जनाधार वाले नेता थे। लगातार 3 बार मंत्री रहे आैर जिला पंचायत सदस्य भी रहे। एेसे मजबूत जनाधार वाले नेता के हटने के बाद मायावती की बची ताकत भी अब खत्म हाे गई है। 

उन्हाेंने कहा कि मायावती खुद बीएसपी के खात्मे के लिए जिम्मेदार हैं। क्याेंकि उन्हाेंने बाबा साहेब के विचाराें का साैदा कर लिया है। मान्यवर कांशीराम के सपने को बेच दिया। दलितों-पिछड़ाें के सम्मान को बड़े बड़े तिजाेरी वालाें के हाथाें में गिरवीं रख दिया। इतना ही नहीं उन्हाेंने लाेकतंत्र का साैदा कर लिया। एेसी हालात में मायावती स्वयं बसपा के विचाराें से हट गई हैं। 

माैर्या ने आराेप लगाया कि बसपा में किसी भी जनाधार वाले नेता का महत्व नहीं है। वहां सिर्फ पैसे वाले नेता चाहिए। यही कारण है कि मायावती ने बसपा काे पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। 

माैर्या ने कहा कि मायावती ने राज्यसभा से इस्तीफा साैंपकर दलिताें-पिछड़ाें के आंख में धूल झाेंकने का काम कर रही हैं। राजवीर सिंह के इस्तीफे से या ताे मायावती से पैसे लेने की हवस कम हाेगी या फिर राजनीति से हमेशा के लिए उनका बाेरिया-बिस्तर बंध जाएगा।