Loksabha Election 2019: 45 दिनों में करीब 100 सभाओं को संबोधित करेंगी मायावती, ओडिशा से होगा आगाज

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2019 - 12:06 PM (IST)

 लखनऊः उत्तर प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों में अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारने वाली बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती 2 अप्रैल से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करने जा रही हैं। वह 17 मई तक लगातार कहीं न कहीं चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। सूबे में 7 अप्रैल को मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव देवबंद से संयुक्त रूप से चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे। बसपा ने 17वीं लोकसभा के लिए उत्तर प्रदेश के साथ ही लगभग हर राज्य में प्रत्याशी खड़े किए हैं। हालांकि, अबकी बार पार्टी सपा और रालोद से गठबंधन कर उत्तर प्रदेश में चुनाव मैदान में उतरी है।
PunjabKesari
पार्टी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती 45 दिनों में करीब 100 सभाएं करेंगी। मायावती की औसतन दो सभाएं रोज होंगी। मायावती पहली चुनावी जनसभा 2 अप्रैल को ओडिशा में संबोधित करेंगी। 3-4 अप्रैल को आंध्रप्रदेश व तेलंगाना, 5 अप्रैल को नागपुर में सभाएं रखी गई हैं। 10 अप्रैल को बसपा प्रमुख मैसूर-चेन्नई में, 11 अप्रैल को केरल में और 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर की जयंती पर मायावती छत्तीसगढ़ के जांजगीर संसदीय क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। खास बात यह है कि बसपा के संस्थापक कांशीराम ने 1984 में इस क्षेत्र से ही पहला चुनाव लड़ा था। तब यह क्षेत्र मध्यप्रदेश में था। 17 अप्रैल को बसपा सुप्रीमो की गुजरात के अहमदाबाद में चुनावी जनसभा होगी।
PunjabKesari
दूसरे राज्यों की सभाओं के बीच नवरात्र के दौरान 7 अप्रैल को मायावती और अखिलेश यादव देवबंद में संयुक्त रैली से सूबे में चुनावी शंखनाद करेंगे। संयुक्त रैली में राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजित सिंह भी मौजूद रहेंगे। गठबंधन के मद्देनजर मायावती सपा के कोटे वाली सीटों पर अखिलेश के साथ संयुक्त चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। इसके साथ ही मायावती बसपा के कोटे वाली सभी 38 सीटों पर भी चुनावी जन सभाएं होंगी। चुनावी सभाएं मतदान के अंतिम चरण से पहले 17 मई तक लगातार जारी रहेंगी। ज्यादातर चुनावी दौरे में मायावती के साथ उनके भतीजे आकाश के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद सतीश चंद्र मिश्र मौजूद रहेंगे। वहीं चुनावी रणनीति बनाने के तहत रालोद नेता जयंत चौधरी मायावती आवास पर उनसे मिलने पहुंचे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Related News

static