मायावती ने सपा-बसपा गठबंधन को बताया बड़ी गलती, कहा- अखिलेश की होगी बुरी गति

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 12:33 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी में मचे घमासान पर बसपा प्रमुख मायावती का बड़ा एक्शन देखने को मिला है। मायावती ने पार्टी के खिलाफ बागी हुए 7 विधायकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसको लेकर मायावती ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान मायावती ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जोरदार निशाना साधा। 

सपा से गठबंधन का हमारा फैसला गलत था- बसपा सुप्रीमो 
मायावती ने कहा कि हम किसी दूसरे दल से नहीं मिले हैं। हम पर लगे सभी आरोप गलत हैं। मायावती का समाजवादी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया। मायावती ने कहा कि 1995 गेस्ट हाउस कांड का मुकदमा वापस लेना गलती थी, चुनाव प्रचार के बजाय अखिलेश यादव मुकदमा वापस कराने में लगे थे, 2003 में मुलायम ने बसपा तोड़ी उनकी बुरी गति हुई, अब अखिलेश ने यह काम किया है, उनकी बुरी गति होगी। मायावती ने कहा कि सपा में परिवार के अंदर लड़ाई थी, जिसकी वजह से गठबंधन कामयाब नहीं हुआ। सपा से गठबंधन का हमारा फैसला गलत था।

1995 गेस्ट हाउस कांड का मुकदमा वापस लेना गलती थी- मायावती
मायावती ने कहा कि मैं ये बताना चाहती हूं कि जब हमने सपा के साथ लोकसभा चुनाव में उतरने का फैसला किया। हमने इस पर काफी मेहनत की लेकिन पहले दिन से ही हमारे गठबंधन के सपा चीफ एससी मिश्रा से कहते रहे कि जब बसपा और सपा ने हाथ मिला ही लिया है, उन्हें जून 1995 का केस वापस ले लेना चाहिए। जब हमने लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद समाजवादी पार्टी का बर्ताव हमारी तरफ देखा तो हमें महसूस हुआ कि उनके खिलाफ 2 जून 1995 का केस वापस लेने में हमने बड़ी गलती कर दी है। हमें उनके साथ हाथ नहीं मिलाना चाहिए था। इस पर हमें और गहनता से सोचना चाहिए था। मायावती ने कहा कि हमने फैसला किया है कि यूपी में भविष्य में होने वाले विधानपरिषद चुनावों में सपा प्रत्याशी को हराने के लिए हम पूरी ताकत झोंकेंगे, चाहे हमें बीजेपी प्रत्याशी या किसी अन्य पार्टी के प्रत्याशी को ही वोट क्यों न देना पड़े, हम देंगे।

'बागी विधायकों की सदस्यता रद्द की जाएगी'
मायावती ने बागी विधायकों ने बारे में कहा कि सभी 7 विधायक निलंबित किए गए हैं। बागी विधायकों की सदस्यता रद्द की जाएगी। ये षड्यंत्र कामयाब नहीं होगा। एमएलसी के चुनाव में सपा को जवाब देंगे। मायावती ने कहा कि सपा को हराने के लिए  बसपा पूरी ताकत लगा देगी। विधायकों को बीजेपी समेत किसी भी विराेधी पार्टी के उम्मीदवार को वोट क्यों ना देना पड़ जाए।

Tamanna Bhardwaj