मेट्रो उद्घाटन: फ्लैट खरीदारों ने मोदी के सामने लगाए ‘घर दिलाओ’ के नारे

punjabkesari.in Tuesday, Dec 26, 2017 - 12:39 AM (IST)

नोएडा: मेट्रो की मजैंटा लाइन का उद्घाटन करने नोएडा आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के विरोध में नोएडा एक्सटैंशन फ्लैट ऑनर्स वैल्फेयर एसोसिएशन (नेफोमा) के बैनर तले सोमवार सुबह फ्लैट खरीदारों ने विरोध प्रदर्शन किया।

सैंकड़ों की संख्या में फ्लैट खरीदारों ने ‘प्रधानमंत्री जी घर दिलाओ’ व ‘बिल्डरों की मदद बंद करो’ के नारे लगाते हुए प्रधानमंत्री की जनसभा की ओर कूच किया। हालांकि पुलिस ने उन्हें सैक्टर-18 मैट्रो स्टेशन पर रोक लिया। इस दौरान फ्लैट खरीदारों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। सहायक पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करता हुआ एक ज्ञापन सौंपा है। हमने उसे ले लिया है। प्रदर्शनकारियों को पुलिस दल ने रास्ते में ही रोक दिया था, जिसके बाद वे शांतिपूर्ण तरीके से वापस चले गए। गौरतलब है कि इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को न्यौता नहीं दिया गया। 

मैट्रो के इतिहास में जुड़ा सुनहरा पल  
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिवस पर मेट्रो ट्रेन के इतिहास में उस समय सुनहरा पल जुड़ गया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर बटन दबाकर पहले फेज के तहत कालकाजी मंदिर तक की लाइन का शुभारंभ किया। यह देश की पहली चालक रहित मेट्रो ट्रेन है। प्रधानमंत्री ने इस मेट्रो में ओखला बर्ड सैंक्चुरी तक सफर भी किया। नोएडा और फरीदाबाद के बीच दूरी को कम करने वाली इस लाइन के शुरू होने से लाखों यात्रियों के समय और धन की बचत होगी। 

क्या है इत्तेफाक
यह इत्तेफाक ही है कि इससे पहले 25 दिसम्बर, 2002 को तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 7.45 किलोमीटर की पहली मेट्रो लाइन (शाहदरा से तीस हजारी) के परिचालन को हरी झंडी दिखाई थी। 

कौन-कौन से हैं स्टेशन
-बॉटनिकल गार्डन
-ओखला बर्ड सैंक्चुरी
-कालिंदी कुंज
-जसोला विहार
-शाहीन बाग
-जामिया मिलिया इस्लामिया
-ओखला विहार
-सुखदेव विहार
-ओखला एन.एस.आई.सी. 
-कालकाजी