‘गायत्री’ के बचाव में उतरे सांसद धर्मेंद्र यादव, कहा-मंत्री पर रेप का आरोप बड़ी बात नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2017 - 11:53 AM (IST)

लखनऊ: गैंगरेप आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति के बचाव में अब समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव उतर आए हैं। धर्मेंद्र यादव ने कहा है कि सांसद के ऊपर रेप का आरोप लगना कोई बड़ी बात नहीं है। केंद्र की मोदी सरकार में भी ऐसे मंत्री हैं जिनके ऊपर रेप का मामला दर्ज है। सांसद धर्मेंद्र यादव ने ये बातें सोमवार को एक चुनावी रैली के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। 

PM मेघवाल के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं करते? 
नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पीएम अपने मंत्री निहाल चंद मेघवाल के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं करते, उन पर भी तो रेप का मामला दर्ज है। उन्होंने कहा कि पीएम सिर्फ 'गायत्री' मंत्र जप रहे हैं जबकि यूपी में अन्य जरूरी मुद्दे भी हैं जिनपर बहस होनी चाहिए। पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए धर्मेंद्र यादव ने कहा कि उनके पास बहस के लिए गायत्री प्रजापति के अलावा कोई और मुद्दा ही नहीं है। 

मामले की जांच में जुटी यूपी पुलिस
समाजवादी पार्टी सरकार का बचाव करते हुए धर्मेंद्र ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक यूपी पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस मामले में पुलिस ने सोमवार को गायत्री प्रजापति के सहयोगी और गैंगरेप के आरोपी चंद्रपाल सिंह को गिरफ्तार भी किया है।

क्या है मामला? 
गौरतलब है कि गायत्री प्रजापति पर रेप और गैंगरेप का आरोप लगने के बावजूद यूपी पुलिस ने उसके खिलाफ 17 फरवरी को तभी मामला दर्ज किया था। जब सुप्रीम कोर्ट ने  फटकार लगाई तब कहीं जाकर केस दर्ज हुआ। केस होने के बाद भी गायत्री प्रजापति 27 फरवरी तक अपने चुनाव क्षेत्र अमेठी में आराम में घूमते रहे और अब पुलिस उसे फरार बता रही है। पीड़ित महिला का आरोप है कि गायत्री प्रजापति और उसके साथियों ने उसके साथ गैंगरेप के बाद उसकी नाबालिग बेटी के साथ भी बलात्कार की कोशिश की थी।