मिशन 2024: उपचुनाव में शानदार जीत के बावजूद अभी से तैयारी में जुटी बीजेपी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 06:52 PM (IST)

लखनऊः बीजेपी की जीत का सिलसिला जारी है इसके बावजूद वह हर चुनाव में जीत के लिए अपना पूरा जोर लगा देती है। हाल ही में हुए उपचुनाव में सपा का गढ़ माने जाने वाली रामपुर और आजमगढ़ सीट पर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। अब बीजेपी आगामी 2024 के रण की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए पार्टी हाईकमान ने बुधवार को लखनऊ मुख्यालय पर विधानसभा प्रभारी, विधानसभा संयोजक, लोकसभा प्रभारी, लोकसभा संयोजक सहित कई महत्वपूर्ण नेताओं की बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है बैठक में 2024 से पहले उन 14 सीटों पर फोकस करने की रणनीति बनाई जा रही है जिन्‍हें बीजेपी 2019 में जीत नहीं सकी थी।

उपचुनाव में जीत के बावजूद रामपुर और आजमगढ़ को भी उन सीटों में शामिल किया गया  है। बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है। रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में जीत के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी कहा कि 2024 में बीजेपी प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतेगी। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए बीजेपी अभी से जुट गई है। इसके लिए बीजेपी की पहले जीती हुई सीटों के साथ-साथ उन 14 सीटों पर खासतौर पर फोकस किया जा रहा है जिन्हें पिछले चुनाव में बीजेपी हार गई थी। विधानसभा प्रभारी, विधानसभा संयोजक, लोकसभा प्रभारी और लोकसभा संयोजक की आज की बैठक में इन सीटों के स्थानीय समीकरणों को समझने के साथ-साथ बूथवार बीजेपी की स्थिति का भी आकलन किया जा रहा है।

बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल मौजूद रहेंगे। लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। बीजेपी की रणनीति पर करीब से नजर रखने वाले जानकारों का कहना है कि पार्टी अब पूरी तरह से मिशन-2024 मोड में हैं। लोकसभा चुनाव में भले डेढ़ साल का वक्त बचा है लेकिन बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। हर स्तर पर समन्वय बनाने की कोशिश की जा रही है। हाईकमान से लेकर बूथ स्‍तर तक के कार्यकर्ताओं के बीच लगातार संवाद हो रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static