MLC चुनावः बीजेपी के 10, सपा, बसपा, अपना दल ( एस) के एक-एक प्रत्याशी निर्विराेध निर्वाचित

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 03:44 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान परिषद में 13 सीटों के लिए हुए एमएलसी चुनाव में सभी दलाें के कुल 13 प्रत्याशियाें काे निर्विराेध निर्वाचित किया गया है। जिसमें बीजेपी के 10, सपा, बसपा, अपना दल ( एस) के एक-एक प्रत्याशी शामिल हैं।

इन उम्मीदवाराें ने दर्ज की जीत
भाजपाः बुक्कल नवाब, सराेजनी अग्रवाल, माेहसिन रजा, विजय बहादुर पाठक, जयवीर सिंह, यशवंत सिंह, अशाेक कटारिया, अशाेक धवन, विद्याशंकर साेनकर, महेंद्र सिंह।
बसपाः भीमराव अंबेडकर
सपाः नरेश उत्तम
अपना दल (एस)- के आशीष सिंह पटेल 

पहले से तय था इन लाेगाें काे निर्विराेध निर्वाचन
विधान परिषद में 13 सीटों के लिए 13 उम्मीदवारों के ही नामांकन होने की वजह से सभी उम्मीदवाराें का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा था। 

बता दें कि 5 मई को 12 सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। एक सीट अम्बिका चौधरी के इस्तीफे से रिक्त चल रही थी। चौधरी समाजवादी पार्टी (सपा) से विधान परिषद के सदस्य थे। उन्होंने विधान सभा चुनाव के ऐन मौके पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सदस्यता ग्रहण कर विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी कार्यकाल 5 मई को ही समाप्त हो रहा है, लेकिन उन्होंने विधान परिषद में नहीं जाने का निर्णय लिया। वह 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्नौज सीट से लडऩे की घोषणा कर चुके हैं। 

रिक्त 13 सीटों के लिए 13 उम्मीदवारों के ही नामाकंन होने की वजह से 19 अप्रैल को निर्विरोध निर्वाचन की औपचारिक घोषणा हो गई। बता दें कि आज यानि 19 अप्रैल को ही नाम वापसी का अंतिम दिन है।
 

Punjab Kesari