इवांका ट्रम्प का मोदी ने किया गर्मजोशी से स्वागत, अखिलेश ने कसा तीखा तंज

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2017 - 01:47 PM (IST)

लखनऊ: भारत दौरे पर आईं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रम्प का प्रधानमंत्री द्वारा गर्मजोशी से स्वागत पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तीखा तंज कसा है। 

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘विदेशी मेहमान का स्वागत है! वंशवाद का विरोध करने वाले आज किसी विदेशी वंशज के स्वागत में हाथ बांधे खड़े हैं। ये विरोध का कैसा विरोधाभास है।’ 

दरअसल, बीजेपी हमेशा राजनीति में वंशवाद की खिलाफत करती रही है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने वशंवाद की राजनीति को लेकर मुलायम सिंह यादव और उनके परिवार पर जमकर हमले किए थे। इसी को लेकर आज अखिलेश ने बीजेपी पर हमला बोला। 

गौरतलब है कि मंगलवार को इवांका ट्रंप ने हैदराबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं। इवांका के स्वागत में खास तैयारियां की गई थीं। अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी ग्लोबल आंत्रेप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) 2017 में हिस्सा लेने भारत पहुंची हैं। 

इस दौरान इवांका ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने मोदी की उपलब्धियों को ‘वास्तव में असाधारण’ करार दिया। उन्होंने कहा, ‘बचपन में चाय बेचने से लेकर भारत का प्रधानमंत्री बनने तक, आपने यह साबित किया है कि रूपांतरणकारी बदलाव संभव हैं। ... अब उस वादे को देश भर के सैकड़ों करोड़ नागरिकों के लिए ला रहे हैं।’