बारिश में पैदल चलकर केदारनाथ धाम की पवित्र गुफा में पहुंचे मोदी, ध्यान पर बैठे

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 03:37 PM (IST)

देहरादूनः एक महीने से अधिक समय तक लोकसभा चुनावों के प्रचार में व्यस्त रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी अभियान बंद होने के बाद शनिवार सुबह उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के दर्शन किए और वहां पूजा-अर्चना की। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी बारिश के बीच पैदल चलकर ध्यान गुफा पहुंचे। जहां वह भगवा वस्त्र धारण कर ध्यान में बैठ गए हैं। इस गुफा में पीएम 20 घंटे तक रहेंगे।
PunjabKesari
इससे पहले प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से उतरने पर स्लेटी रंग के पहाड़ी परिधान और पहाड़ी टोपी पहने और कमर में भगवा गमछा बांधे दिखाई दिए। हेलीपैड से मंदिर पहुंचने के पैदल रास्ते के दोनों ओर मौजूद श्रद्धालुओं और स्थानीय जनता का उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन किया।
PunjabKesari
मंदिर परिसर में पहुंचने पर केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया, जिसके बाद वह भगवान शिव की पूजा-अर्चना और रुद्राभिषेक के लिए मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे। करीब आधे घंटे चली इस पूजा के बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा की। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि सत्रहवीं लोकसभा के चुनाव के अंतिम और 7वें चरण का प्रचार शुक्रवार बार शाम छह बजे बंद हुआ। अंतिम चरण का मतदान रविवार को होगा। इस चरण में 59 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। मोदी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं और वहां भी कल मतदान होगा। रविवार को प्रधानमंत्री बद्रीनाथ धाम जाएंगे और उसके बाद दिल्ली लौटेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static