मोदी कहते हैं गरीबी हटाओ, विपक्ष कहता है मोदी हटाओ

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 01:46 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि गरीबी हटाओ और विपक्ष उन्हीं को हटाने में पूरी ताकत लगा रहा है। मोदी सरकार के तीन साल पूरा होने पर शर्मा ने आज यहां कहा कि प्रधानमंत्री गरीबों के हित में लगातार फैसले ले रहे हैं। उनका मकसद गरीबी हटाना है लेकिन विपक्ष कहता है कि मोदी हटाओ। राष्ट्रपति चुनाव के लिये कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विपक्षी नेताओं के साथ बैठक पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि यह बैठक भी उसी रणनीति का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि देश के गरीबों की ताकत बने मोदी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार को समूल नष्ट किया जायेगा। विपक्ष को भी समझना चाहिये कि इस मुद्दे पर जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। मोदी सरकार गरीबों की है और उसका काम भी गरीबों के लिये है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा बचा ही नहीं है। मजबूत नेतृत्व की वजह से दुनिया में भारत एक ताकतवर देश के रुप में उभर रहा है।

सहारनपुर की घटना के पीछे एक बडी राजनीतिक साजिश बताते हुए उन्होंने कहा जल्द ही साजिशकर्ताओं के ऊपर से नकाब उतरेगा। साजिश करने वाले बेनकाब होंगे। नोएडा में कथित बलात्कार, लूट और हत्या के मामले का भी जल्द ही पर्दाफाश होगा। उनका कहना था कि कानून व्यवस्था छह महीने में पूरी तरह दुरुस्त हो जायेगी। कुछ लोग कानून व्यवस्था को बिगाडने की साजिश में लगे हुए हैं, लेकिन अन्तत: उन्हें निराशा ही होगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी के भीतर साजिश की संस्कृति कांग्रेस की रही है, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नहीं। भाजपा वैचारिक पार्टी है और समस्याओं से लडना उसे आता है।