2019 की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी भाजपा, यूपी के कार्यकर्ताओं में जोश भरने आयेंगे मोदी-शाह

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 05:17 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सप्ताहंत में उत्तर प्रदेश का अलग-अलग दौरा कर कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करेंगे। 

मोदी पिछले एक महीने के भीतर सूबे में पांच जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं जबकि शनिवार और रविवार को वह राजधानी लखनऊ में नगर विकास एवं उद्योग विभाग से संबधित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। दूसरी ओर इसी महीने मिर्जापुर और आगरा में क्षेत्रीय बैठक करने के साथ वाराणसी में पार्टी संगठन की समीक्षा कर चुके शाह अब 27 जुलाई को इलाहाबाद में संत समाज और पार्टी कार्यकर्ताओं के संग बैठक करेंगे।   

भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने शाह के इलाहाबाद दौरे की पुष्टि करते हुये कहा कि पार्टी अध्यक्ष का यह दौरा अति व्यस्त होगा।  इलाहाबाद से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार शाह संगम में गंगा आरती में हिस्सा लेने के अलावा हनुमान मंदिर और किले का भी भ्रमण करेंगे। भाजपा अध्यक्ष भागंबरी मठ में अखाड़ा परिषद के महंत नरेन्द्र गिरि के साथ बैठक भी करेंगे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में शाह कुंभ की तैयारियों को लेकर संतों के साथ विचार विमर्श कर सकते हैं। इसी रोज उनकी काशी क्षेत्र की एक बैठक करने की भी योजना है। इस बीच मोदी के दौरे के मद्देनजर जिला प्रशासन नवाब नगरी को चमकाने में जुटा है। मोदी शनिवार शाम साढ़े चार बजे लखनऊ आयेंगे। 

यहां आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगेे। प्रधानमंत्री रात्रि प्रवास राजभवन में करेंगे जहां वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे।  रविवार को मोदी उद्योग विभाग के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे जहां वह 60 हजार करोड़ की 70 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इन परियोजनाओं के एमओयू पर फरवरी में यहां हुयी इंवेस्टर्स मीट में हस्ताक्षर किये गये थे। इस कार्यक्रम में मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और कुमार मंगलम बिरला समेत देश के दिग्गज उद्योगपति हिस्सा लेंगे। मोदी उसी दिन दोपहर में उद्योगपतियों के साथ भोज करने के बाद दिल्ली रवाना हो जायेंगे। 

Ajay kumar