मोदी ने मायावती पर बोला हमला, कहा- बाबा साहब के नाम पर सरकारें बनाई, लेकिन मन में सम्मान नहीं

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2019 - 01:55 PM (IST)

हरदोईः हरदोई में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बसपा पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो बसपा ने बाबा साहब के नाम पर सरकारें बनाई हैं, लेकिन बाबा साहेब के लिए बहन जी के मन में कितना सम्मान रहा है, इसकी सच्चाई भी अब पता चल रही है। जिन लोगों के लिए बहन जी अब वोट मांग रही हैं, उन्होंने बाबा साहेब की प्रतिमा को देखकर कहा था कि- ‘ये प्रतिमा कह रही है कि ये जमीन मेरी है और सामने वाला प्लॉट भी मेरा ही है’।

मोदी ने कहा कि बहनजी आज बाबा साहेब के विरोधियों के लिए वोट मांग रही हैं। ये तब होता है जब आपका लक्ष्य सिर्फ कुर्सी पाना होता है। ये तब होता है जब सिर्फ जात-पात की राजनीति आपका आधार होता है, ये तब होता है जब आपको राष्ट्र की चिंता नहीं होती है। हमारी सरकार ने निरंतर बाबा साहेब के सम्मान और गौरव को और बढ़ाने का काम किया है। पिछले पांच साल में दिल्ली, मऊ, नागपुर, मुंबई और लंदन में बाबा साहेब से जुड़े पांच स्मारकों को पंच तीर्थ के रूप में हमने विकसित किया है।

सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास हमारा मंत्र है और सबको सुरक्षा, सबको सम्मान हमारी प्रतिबद्धता है। आपके इस चौकीदार ने देश के हर वर्ग, हर क्षेत्र के लिए समान रूप से काम किया। आपके बच्चों का आने वाला कल शानदार हो इसलिए मैं मेरा आज खपा रहा हूं। बचपन से जो घुट्टी मुझे पिलाई गई है, जो मेरे रग-रग में, मेरे पल-पल में भरा पड़ा है, वो है, "तन समर्पित, मन समर्पित और ये जीवन समर्पित।

 

Ruby