नवरात्र में अरबों के ‘उपहार’ संग 22 सितंबर को वाराणसी आएंगे मोदी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 01:14 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवरात्र में अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के पहले दिन 22 सितंबर को विश्वप्रसिद्ध प्राचीन दुर्गाकुंड मंदिर में मां दुर्गा का दर्शन-पूजन तथा वाराणसी-वड़ोदरा ‘महामना एक्सप्रेस’ ट्रेन राष्ट्र को समर्पित करने के अलावा अरबों रुपये की लगभग 21 महात्वाकांक्षी परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। 

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि मोदी 22 सितंबर को अपराह्न पौने तीन बजे प्राचीन धार्मिक नगरी वाराणसी पहुंचेंगे। दो दिनों के दौरान 21 परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास समेत अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद 23 सितंबर को अपराह्न लगभग सवा बारह बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री दिल्ली से विशेष विमान से लगभग पौने दो बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुचंगे। जहां से वायुसेना के हेलीकॉप्टर से वाराणसी पुलिस लाइन पहुंचेंगे। मोदी पुलिस लाइन से बुनकर बाहुल आबादी वाले बड़ालालपुर में उस स्थल पर जाएंगे जहां प्रधानमंत्री बनने के बाद तीन साल पहले सात नवंबर को बुनकरों के लिए ट्रेड फैसिलिटी सेंटर का शिलान्यास किया था।

मोदी अपराह्न लगभग साढ़े तीन बजे तीन सौ करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित ‘ट्रेड फैसिलिटी सेंटर’ समेत अनेक परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करने के साथ ही अपने दो दिवसीय कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे।