मस्जिद ब्लास्ट केसः जज के इस्तीफा पर बाेले आजम-दो, चार मुसलमानों को फांसी दे देते ताकि...

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 07:23 PM (IST)

रामपुर (रवि शंकर)-  मक्का मस्जिद ब्लास्ट के सभी आराेपियाें काे बरी करने के बाद दिए गए जज के इस्तीफे पर सपा के दिग्गज नेता आजम खान ने सवाल खड़े किए हैं। आजम ने कहा है कि अगर जज ने इस्तीफा किसी डर में दिया है तो यह बुजदिलाना फैसला है। अगर नेक नियति से दिया है तो नहीं देना चाहिए था। जो सही फैसला था वह देना चाहिए था। अगर यही सही फैसला है तो बचा हुआ इंसाफ भी उन्हीं को करना चाहिए था। 

आजम ने कहा कि अब लोगों की बातें अगर जज साहब तक पहुंच रही हो तो लोग तो यही कह रहे हैं कोई अगला वायदा तो नहीं हो गया। लोग यह भी कह रहे हैं कि अगर यह बेगुनाह थे तो गुनहगार कौन था? दो चार मुसलमानों को फांसी दे दी होती ताकि यह तय तो होता की इंसाफ हुआ है। बहरहाल अगर यही इंसाफ है बहुत मुबारक है।

गौरतलब है कि हैदराबाद की मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में फैसला सुनाने के कुछ ही घंटों बाद स्पेशल एनआईए कोर्ट के जज रविंद्र रेड्डी ने इस्तीफा दे दिया। जज इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत बताया है लेकिन लोगों के गले से ये बातें उतर नहीं रही हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की नामापल्ली स्पेशल कोर्ट ने सोमवार को 11 साल बाद फैसला सुनाया। कोर्ट ने मामले के मुख्य आरोपी स्वामी असीमानंद समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया।  

Punjab Kesari