मानवता शर्मसार: बेटे के इलाज के लिए मां ने मांगी भीख, मदद की बजाए चने खाने में मस्त रहे उपजिलाधिकारी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 07:55 PM (IST)

हाथरसः यूपी के हाथरस जिले में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है। अपने घायल बच्चे के इलाज के लिए एक गरीब और लाचार मां काे अस्पताल परिसर से लेकर उपजिलाधिकारी कार्यालय तक भीख मांगना पड़ा है।  

मामला हाथरस के किलागेट क्षेत्र की लाल डिग्गी बस्ती का है। आठ साल का अनिल शाैच के लिए गया था। यहां सूअरों ने उसके ऊपर हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हाे गया। बच्चे की मां ने घायलावस्था में उसे जिला अस्पताल हाथरस में भर्ती कराया। 

यहां बच्चे का उपचार चल रहा था लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं आया और डॉक्टरों ने उसको इलाज के लिये अलीगढ़ रेफर कर दिया। लेकिन इस गरीब और लाचार माँ के पास उसके इलाज के लिए रुपये नहीं हैं। अपने घायल बच्चे के इलाज के लिए अब इस मजबूर मां को भीख मांगनी पड़ रही है, जिससे उसके बच्चे का इलाज सही से हो सके और उसकी जान बच जाए। आम लाेगाें काे ताे दिख रहा है, लेकिन गूंगे बहरे अधिकारियों के कानों तक इस गरीब मां की आवाज नहीं पहुंच रही है। 

मदद के लिए खड़ी रही पीड़िता, चने खाने में मस्त रहे उपजिलाधिकारी
उपजिलाधिकारी कार्यालय पर शिकायत लेकर पहुंची पीड़िता के मदद की बजाए उपजिलाधिकारी चने खाने में मस्त रहे। गरीब माँ की आवाज उनके कानों तक नहीं पहुंची, लेकिन उनके अदनीस्थों को तो तरस आ गया और उनके अधिकारी और कर्मचारियों ने मदद के नाम पर भीख दे दी।

सूअर बाड़ों पर लगे पाबंदी 
बच्चे की मां प्रेमवती चाहती है कि उसके घर के आस पास घूमने वाले सूअर बाड़ों पर पाबंदी लगाई जाए। 

Punjab Kesari