PM पर सपा का पलटवार, कहा-मुलायम पर हमले को गलत तरीके से पेश कर रहे मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2017 - 06:20 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने उसके तथा कांग्रेस के गठबंधन को लेकर सपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पलटवार करते हुए आज कहा कि मोदी तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। 

सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि मोदी ने कन्नौज की अपनी रैली में कहा है कि मुख्यमंत्री अखिलेश ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव पर हमला करवाने वाली कांग्रेस के साथ गद्दी के मोह में गठबंधन किया है। उनका यह आरोप तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1984 में मुलायम के वाहन पर जो हमला हुआ था, उसमें कांगे्रस नेता बलराम सिंह यादव का नाम जरूर आया था, लेकिन वह हमला केवल निजी रंजिश का परिणाम था। मोदी इसे कांग्रेस के साथ जोड़कर दुष्प्रचार कर रहे हैं।  

चौधरी ने कहा कि बलराम यादव बाद में सपा में शामिल हो गये थे। अब इस तथ्य के बारे में मोदी क्या कहना चाहेंगे। सचाई यह है कि मोदी को यह मालूम हो चुका है कि प्रदेश में सपा और कांगे्रस का गठबंधन सत्ता में आने वाला है, इसीलिये वह अब इस गठबंधन के खिलाफ दुष्प्रचार में जुट गये हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्ष 1987 में जब मुलायम प्रदेश में क्रांति रथ निकाल रहे थे, तब बांदा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताआें ने उन पर हमला किया था, जिसमें वह बाल-बाल बच गये थे।  

मालूम हो कि इससे पहले, मोदी ने कन्नौज में अपनी जनसभा में कहा था कि मुलायम वर्ष 1984 में जब विधान परिषद में विपक्ष के नेता थे, तब उनके द्वारा कड़े विरोध से तंग आकर कांग्रेस ने चार मार्च 1984 को मुलायम पर गोलियां चलवायी थीं मगर वह बच गये थे। मैं अखिलेश से कहना चाहता हूं कि क्या कोई एेसा भी बेटा होता है जो कुर्सी के मोह में अपने बाप पर हमला कराने वाले लोगों की गोद में बैठकर राजनीति करे।