मुलायम ने दिया बड़ा संकेत, अखिलेश से अलग होकर बना सकते हैं अपनी नई पार्टी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2017 - 11:39 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पार्टी में अपमानित महसूस होने पर एक बड़ा बयान दिया है। मुलायम सिंह समाजवादी चिंतक राममनोहर लोहिया की धरती पर एक पब्लिक रैली को संबोधित करने गए थे। जहां पर उन्होंने इशारों ही इशारों में नई पार्टी बनाने के संकेत दिए।

जानकारी के अनुसार मुलायम सिंह ने भीड़ को संबोधित करते हुए पूछा कि क्या अब नई पार्टी बनाने का समय आ गया है, तो भीड़ ने भी हाथ के इशारे से अपना संकेत दिया। मुलायम सिंह ने कहा कि जहां पर सम्मान नहीं होता है वहां पर रहना मुश्किल हो जाता है। हालांकि मुलायम ने परिवार के झगड़े पर कोई भी टिप्पणी नहीं की लेकिन इस बयान के बाद माना जा रहा है मुलायम कोई नई पारी शुरू कर सकते हैं।

मुलायम ने करीब 35 मिनट के भाषण में अपने बेटे और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव का एक भी बार जिक्र नहीं किया तो दूसरी तरफ अपने छोटे भाई शिवपाल यादव की काफी तारीफ की। इससे पहले सभास्थल पर चिलचिलाती धूप में करीब 2 घंटे की देरी से पहुंचे मुलायम ने जनता का अभिवादन किया और फिर अपनी पीड़ा बताने लग गए। मुलायम ने शिवपाल के बारे में तारीफ करते हुए कहा कि जब आपातकाल के समय वो जेल में बंद थे शिवपाल ही उनको खाना पहुंचाता था। उन्हें अपने ऐसे भाई पर गर्व है।

उन्होंने आगे कहा कि भविष्य में वो कोई फैसला लेंगे तो शिवपाल का भी साथ होगा। जनता से पूछा क्या आप हमारा साथ देंगे ? मुलायम के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि मुलायम कोई बड़ा खेल खेलने जा रहे हैं। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। समाजवादी पार्टी में इस समय दो धड़े हैं जिनमें एक मुलायम-शिवपाल तो दूसरी तरफ अखिलेश यादव का धड़ा है।