मुलायम की छोटी बहु ने बेटी संग किया योग, कहा-नियमित करने से रहता है तन मन स्वस्थ्य

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 06:01 PM (IST)

लखनऊ (अनिल सैनी): बुधवार को राजधानी लखनऊ में योग दिवस की धूम रही। लखनऊ में सुबह से ही बारिश हो रही थी तो बहुत से लोगों ने अपने घर या प्रतिष्ठान विशेष में योगाभ्यास किया। इसी क्रम में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने गोमतीनगर स्थित जिम में आयोजित योग कार्यक्रम में डेढ़ घंटे तक योगाभ्यास किया। इस दौरान अनुलोम-विलोम, कपाल भाती, सूर्य नमस्कार, भुजंग आसान, वृक्ष आसान समेत तमाम योग की क्रियाओं का अभ्यास किया गया।

योगाभ्यास करने के उपरांत अपर्णा ने योग करने के कई फायदे गिनाये। उन्होंने कहा कि योग वास्तव में एक अच्छी विधा है जिसे नियमित करने से तन और मन दोनों स्वस्थ रहता है। योग साधना से मनुष्य अपनी प्रकृति पर भी प्रभुत्व स्थापित कर लेता है और बाह्य प्रकृति पर भी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारे भारत वर्ष के लोगों को योग में जितना पारंगत होना चाहिए उतना नहीं है, लेकिन अब प्रयास हो रहा है यह अच्छी बात है। 

अपर्णा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि स्वास्थ्य के प्रति आप सब जागरूक हों और योग को जीवन का एक हिस्सा बनायें। अपर्णा के साथ उनकी पांच वर्षीय पुत्री प्रथमा ने भी तल्लीनता से योगाभ्यास किया। 

UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-