लोकसभा में मुलायम सिंह ने पूछा ऐसा सवाल, पूरा सदन हो गया खामोश

punjabkesari.in Tuesday, Aug 01, 2017 - 02:22 PM (IST)

नई दिल्ली: सोमवार को लोकसभा में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सदन में मौजूद सांसदों से ऐसा सवाल पूछा सारे खामोश हो गए। किसी भी सांसद ने जब उनके सवाल का जवाब नहीं दिया तो खुद मुलायम सिंह ने उसका उत्तर दिया जिसे सुनकर सदन ठहाके से गूंज उठा। 

दरअसल देश में हो रहे मॉब लिंचिंग (भीड़ हत्या) को लेकर मुलायम सिंह ने लोकसभा में चर्चा के दौरान कहा कि आप में से कौन-कौन सांसद अपनी पत्नी को दबा कर नहीं रखते, हाथ खड़े करें। जब किसी सदस्य ने हाथ खड़ा नहीं किया तो मुलायम सिंह बोले कि देख लीजिए, जब सदन में यह स्थिति है तो देश में क्या हाल होगा। इस पर सदन में ठहाके गूंज उठे।

सपा प्रमुख ने लोकसभा में दलितों पर जारी एक चर्चा के दौरान कहा कि महिलाओं का शोषण और अत्याचार काफी बढ़ गया है। पहले परिवार में इसका अंत होना चाहिए। फिर यह आपके इलाके, गांव और शहरों में बंद हो जाएगा।

सपा नेता ने मानसिकता में बदलाव की आवश्यकता पर बल दिया। उन्‍होंने कहा, धर्म और भाषा के नाम पर गरीबों पर अत्याचार रोकने के लिए लोगों को अपनी मानसिकता बदलनी होगी। समाज में विदेशी मूल के लोगों के लिए मौजूद छूआछूत जैसी कुरीतियों पर नियंत्रण करना होगा।