नीतीश काे लेकर मुलायम सिंह ने किया सनसनीखेज खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Aug 03, 2017 - 12:43 PM (IST)

लखनऊः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काे लेकर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया है कि सीएम का चेहरा बनने के लिए नीतीश उनके सामने रोये थे। उन्होंने ये भी कहा कि लालू किसी भी कीमत पर नीतीश पर भरोसा करने को तैयार नहीं थे। इस दौरान उन्होंने नीतीश पर बिहार के मतदाताओं को धोखा देने का आरोप लगाया।

CM चेहरे के बिना चुनाव में जाना चाहते थे लालू
मुलायम सिंह ने कहा, लालू चाहते थे कि चुनाव के बाद विधायकों की संख्या के मुताबिक सीएम चुना जाये। मतलब साफ था कि लालू नीतीश के साथ सिर्फ गठबंधन चाहते थे। वह मुख्यमंत्री के चेहरे के बिना चुनाव में जाना चाहते थे। इसके पीछे लालू की रणनीति ये थी की अगर उनकी पार्टी को ज्यादा सीट मिले तो वो बाद में नीतीश पर दबाव डाल सकें। हालांकि, मुलायम के दबाव में लालू ने नीतीश की मांग मान ली थी।

मुलायम सिंह के घर पर लालू और नीतीश की हुई बैठक 
बता दें कि 8 जून 2015 को मुलायम सिंह के घर पर लालू और नीतीश की बैठक हुई थी। इसमें सीटों के बंटवारे को लेकर फैसला होना था। उसी दौरान जनता दल का हिस्सा रहे दलों को एकजुट करने की एक मुहिम चल रही थी, जिसके कारण मुलायम उस बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। मुलायम ने मुखिया के तौर पर न सिर्फ लालू और नीतीश के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बनाई, बल्कि नीतीश का रास्ता भी आसान कर दिया। नीतीश और लालू की जंग में मुलायम का कूदना कई मायने में महत्वपूर्ण है। मुलायम सिंह न सिर्फ लालू के रिश्तेदार हैं, बल्कि नीतीश से उनकी सियासी अदावत भी रही है। इस वक्त नीतीश के बीजेपी के साथ जाने से वह नाराज भी हैं।