गृहमंत्री से गुहार: अखिलेश ने किया मुलायम को नजरबंद, कभी भी घट सकती है अप्रिय घटना

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2017 - 08:30 PM (IST)

लखनऊ: लोकदल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर अपने पिता सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को नजरबंद करने का आरोप लगाकर, उनकी जान को खतरा बताते हुए इस सिलसिले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है।

गृहमंत्री को भेजा गया पत्र
लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने आज यहां गृहमंत्री को भेजा गया पत्र मीडिया के साथ साझा किया। पत्र में कहा गया है कि उनके दल को मुलायम का आशीर्वाद और सहयोग प्राप्त है। इसकी विधिवत घोषणा होने वाली थी। लेकिन उसे रकवाने के लिये नेताजी के पुत्र अखिलेश यादव ने उन्हें उनके आवास पर नजरबंद कर दिया है। 

मुलायम की सुरक्षा के इंंतजाम की मांग 
सिंह ने पत्र में आरोप लगाया कि मुलायम से किसी भी राजनीतिक व्यक्ति अथवा मीडिया को मिलने नहीं दिया जा रहा है। सपा संस्थापक का पूरा स्टाफ मुख्यमंत्री के इशारों पर चल रहा है। एेसे में उनके साथ अप्रिय घटना होने की पूर्ण आशंका है। उन्होंने गृहमंत्री से गुजारिश की है कि इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मुलायम की सुरक्षा का इंंतजाम किया जाए, उनके यहां तैनात समस्त कर्मचारियों को बदला जाए और उन्हें केन्द्र की तरफ से सुरक्षा मुहैया करायी जाए। 

लोकदल ने की थी अपने चुनाव चिन्ह पर लडऩे की पेशकश 
मालूम हो कि सपा के चुनाव निशान ‘साइकिल’ पर दावे का मामला चुनाव आयोग में लंबित होने के दौरान लोकदल ने सपा संस्थापक सेे अपनी पार्टी के चुनाव निशान पर प्रत्याशी खड़े करने की पेशकश की थी। हालांकि आयोग द्वारा अखिलेश को ‘साइकिल’ चुनाव निशान का हकदार ठहराये जाने के बाद मुलायम की तरफ से लोकदल की पेशकश को लेकर कोई बयान नहीं आया। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें