Muzaffarnagar News: गले में जूते-चप्पलों की माला, हाथ-पैरों में लोहे की जंजीर..... पत्नी को लेने गए शख्स को दी गई तालिबानी सजा

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 12:21 PM (IST)

Muzaffarnagar News: (अमित कुमार) उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से एक तालिबानी सजा का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक के गले में जूते- चप्पलों की माला का वीडियो वायरल और बाद में हाथ पैरों में लोहे की जंजीरो से जकड़ा हुआ सुनसान बंद मकान में बंधक पाया गया। पुलिस की तत्परता के चलते युवक को सकुशल बरामद कर आरोपियों के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए दबिश शुरू कर दी गई है।

PunjabKesari

दरअसल पूरा मामला थाना छपार के गांव खुड्डा का है। जहां से तालिबानी सजा की खौफनाक तस्वीर सामने आई है, जिसमें एक युवक को किसी बात के विवाद को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने बंधक बनाकर इतनी बड़ी सजा दे डाली की हर कोई हैरान है। एक शख्स को पहले जूते चप्पल की माला पहनाई और बाद में लोहे की जंजीरो से बांधकर मारपीट की गई। बताया जा रहा है कि यासिर अरफ़ात निवासी सोहनचिड़ा थाना नागल जिला सहारनपुर जोकि (16 अक्टूबर) बुधवार को ही सऊदी अरब से आया था और अपने गांव से अल्टो गाड़ी लेकर अपनी पत्नी शहजादी को छपार के गांव खुड्डा में गाड़ी से लेने आया था,  जिसमें किसी बात को लेकर ससुराल पक्ष से अनबन हो गई और फिर क्या था... पत्नी और ससुराल पक्ष के लोगों ने मिलकर यासिर को जूते चप्पल की माला पहनाकर वीडियो वायरल किया और दिन छिपते ही हाथों और पैरों में लोहे की जंजीरो से जकड़कर मारपीट की और सुनसान घर मे बंधक बना कर रखा। वायरल वीडियो के आधार पर पीड़ित युवक के परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घरों में दबिश के दौरान  पीड़ित को बंधन मुक्त कराया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने संगीन धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

PunjabKesari

पीड़ित युवक के भाई गुलफाम ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरा नाम गुलफाम गांव सोहनचिड़ा थाना नागल मेरा भाई सुबह सऊदी से आया था लगभग 12:00 बजे। मेरे भाई का नाम है यासीर अरफ़ात और खुड्डा गांव में उसकी शादी हुई थी। आज वो अपनी बीवी को लेने गया था तकरीबन 2 बजे के करीब वहां पंहुचा। जिसके बाद हमें 4 या 4:30 के आसपास उसकी एक वीडियो मिली । जिसको देखने के बाद परेशान होकर हम छपार थाने पहुंचे और पुलिस को हमने सूचना दी। पुलिस जैसे ही गाड़ी में हमारे साथ वहां पहुंची तो उन्होंने पहले ही उसकी गाड़ी को छुपा दिया था। उन्होंने पीड़ित को किसी दूसरे घर में बंधक बनाकर रखा हुआ था और वह वहां से मदद के लिए जोर-जोर से चिल्ला रहा था। पीड़ित के चिल्लाने की आवाज सुनकर पुलिस वहां पहुंची और मेरे भाई को वहां से बरामद कर लिया।

PunjabKesari

वहीं इस मामले में CO सदर राजू शाव की मानें तो बुधवार शाम को 8:00 बजे थाना छपार पुलिस को सूचना प्राप्त हुई के छपार में किसी स्थान से एक व्यक्ति को बंधक बनाया गया है। इस सूचना पर तत्काल थाना छपार पुलिस सक्रिय हुई। एक घंटे के भीतर ही बंधक बनाए हुए युवक को ग्राम खुड्डा से सकुशल बरामद किया गया। पूछताछ में जानकारी मिली की इस व्यक्ति का नाम यासीर अरफ़ात है जोकि ग्राम सोहनचिड़ा थाना नागल जनपद सहारनपुर का रहने वाला है। इसकी शादी ग्राम खुड्डा में हुई थी और ये आज ही सऊदी अरब से वापस आया था। तथा अपनी पत्नी को ग्राम खुड्डा ससुराल मे लेने आया था। इसकी पत्नी के भाइयों द्वारा यह आरोप लगाया गया कि बहन के ससुराल वाले मारपीट करते थे और बंधक शुदा व्यक्ति द्वारा इसकी बहन के साथ बलात्कार कराया जाना सम्भवतः इसलिए बंधक बना रखा था। बरहाल बंधक व्यक्ति को कुशलतापूर्वक बरामद करके थाना छपार लाया गया है, पूछताछ की जा रही है। पीड़ित के परिजनों से तहरीर के आधार पर सुसंगत धारा में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है जिन लोगों द्वाराइस घटना को अंजाम दिया गया है उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static