नमाज और सूर्य नमस्कार एक जैसे: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2017 - 07:57 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नमाज सूर्य नमस्कार की तरह है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के समाज को तोडऩे वाली क्रिया के कारण इसका प्रचार नहीं किया जाता है। सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि सूर्य नमस्कार में जितने आसन और मुद्राएं आती हैं वह मुस्लिम बंधुओं के नमाज पढऩे की क्रिया से मिलती-जुलती हैं।

लखनऊ में आयोजित तीन दिवसीय योग महोत्सव के अवसर पर विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लेकिन इस बात का किसी ने प्रचार नहीं किया। उन्होंने कहा, कुछ लोगों को योग में नहीं भोग में विश्वास है। ये वही लोग हैं, जिन्होंने समाज को तोड़ा है और जाति धर्म के आधार पर बांटा है। उन्होंने कहा कि योग कई बीमारियों में लाभप्रद है। योग करने वाला व्यक्ति शुरू से अंत तक पूरी तरह स्वस्थ रहता है। यूपी सरकार योग को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेगी।

लोग साधु संतो को भीख नहीं देते पीएम ने मुझे सीएम बना दिया: योगी
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजकल लोग साधु संतों को भीख नहीं देते हैं, लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और जनता ने मुझे उप्र की सत्ता की बागडोर सौंप दी है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व की तारीफ करते हुए योगी ने कहा कि देश में नोटबंटी देश के ईमानदार नेतृत्व के कारण हो सकी। उन्होंने कहा कि हम भी उप्र के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी के तरह बड़े फैसले लेने से नहीं हिचकेंगे।