PM मोदी बलूचिस्तान के हीरो, आजादी के बाद पहली मूर्ति उनके नाम की : नायला कादरी

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2016 - 06:24 PM (IST)

वाराणसी: यहां संस्कृति संसद के दूसरे दिन नायला कादरी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान ही नहीं, बलूचिस्तान के भी हीरो हैं। वो पहले इंडि‍यन है, जिन्होंने 70 सालों बाद हमारी आजादी की बात की। हम बलोच पीएं को एक कटोरे पानी के बदले में सौ साल की वफा देते हैं। बलूचिस्तान आजाद हुआ तो वहां पहली मूर्ति नरेन्द्र भाई की लगेगी। 

उन्होंने कहा कि हमने माता हिंगलाज महारानी के मंदिर को जान देकर अब तक सहेजा है। हिंगलाज भवानी का मन्दिर है बलूचिस्तान में जहां हिन्दू आते हैं मगर हिफाजत हम बलूचिस्तानी भी उसी भाव से करते हैं। जिस दिन बलूचिस्तान आजाद हुआ भारत के लोगों को वीजा की जरूरत नही होगी। बलूचिस्तानियों के लिए भारतीय प्रधान मंत्री हीरो हैं, हमें जो कामयाबी भारत में मिली वह यकीनन उम्मीद से अधिक है।

वहीं बलूच नेता मीर मजदक दिलशान खान ने कहा, हम इंडि‍या में शामिल हो सकते हैं, पाकिस्तान को अपनी आजादी नहीं देंगे।  70 सालों से हम लड़ रहे हैं। 20 हजार से ज्यादा लोग आज भी गायब हैं।  मां-बहनों को उठा ले जाकर पाकिस्तानी सेना रेप करती है। चीन भी अपना अड्डा बना रहा है। पाकिस्तान से आजादी हम छीन कर लेंगे, इंडि‍या हमारी मदद करे। उन्होंने कहा कि यदि पूरा हिंदुस्तान हमारे लिए खड़ा हो जाए तो, हमें किसी और की जरुरत नहीं है। 

UP Politics News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें