उत्तराखंड में आज चुना जाएगा नया मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में होगा फैसला

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 10:35 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में हाल में सम्पन्न आम विधानसभा चुनावों में बहुमत प्राप्त करने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक आज पार्टी मुख्यालय में होगी। इस बैठक में विधान मंडल दल के नेता अर्थात राज्य के 12वें मुख्यमंत्री का चयन होगा।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की ओर से मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने रविवार देर शाम यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कल अपराह्न 04:30 बजे आयोजित हो रही इस बैठक मे सभी विधायक मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय पर्यवेक्षक वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी विधायकों के साथ मुख्यमंत्री के चयन के लिए विचार-विमर्श करेंगे। उन्होंने बताया कि सभी विधायकों को बैठक मे उपस्थित रहने की सूचना दे दी गई है।

इस बीच राज्यपाल सरदार गुरमीत सिंह के प्रमुख सचिव हीरा सिंह बोनाल ने दो अलग-अलग विज्ञप्ति जारी की, जिनके अनुसार, प्रोटेम स्पीकर के रूप में राज्य के सबसे वरिष्ठ विधायक वंशीधर भगत को राज्यपाल सोमवार पूर्वाह्न 10 बजे राजभवन में पद की शपथ दिलाएंगे। दूसरी विज्ञप्ति में बोनाल ने जानकारी दी है कि पूर्वाह्न 11 बजे प्रोटेम स्पीकर भगत विधानसभा परिसर में सभी नवनिर्वाचित 70 विधानसभा सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static