याेगीराजः एम्बुलेंस नहीं मिलने पर महिला ने टेंपाे में दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, एक की माैत

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 05:24 PM (IST)

संभलः यूपी सरकार के कड़े निर्देश के बाद भी प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था सुधरने का नाम ही नहीं ले रही है। एक मामला खत्म भी नहीं हाेता कि दूसरा सामने आ जाता है। एेसा ही एक नया मामला प्रदेश के संभल से सामने आया है। जहां स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही से नवजात बच्चे काे जन्म से हाथ धाेना पड़ा है। 

क्या है मामला?
मामला संभल के गुन्नौर तहसील के ईट उआ का है। इसी गांव के रामबाबू की गर्भवती पत्नी काे प्रसव पीड़ा हुई तो उसने 102 एम्बुलेंस को गांव आने के लिए फोन किया। कई घंटे बाद जब एम्बुलेंस नहीं पहुंची ताे रामबाबू के पत्नी की हालत आैर बिगड़ने लगी। देर हाेता देख राम बाबू ने पत्नी को अस्पताल ले जाने के लिए किसी दूसरे गांव से टेम्पो ले आया। परिजन महिलाओं के साथ राम बाबू पत्नी को टेम्पो से लेकर अस्पताल पहुंच भी नहीं पाया था कि महिला ने रास्ते में 2 जुड़वा बच्चों को टेम्पो में ही जन्म दे दिया। माैके पर इलाज न मिलने से 1 बच्चे की टेम्पो में ही मौत हो गई। 

5 अप्रैल काे भी महिला ने दिया था सड़क पर जन्म
बता दें कि 5 अप्रैल को भी एम्बुलेंस समय पर न पहुंचने पर महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दे दिया था। उस समय सीएमओ अमिता सिंह ने लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी लेकिन कुछ नहीं किया। इस बार भी वह यही बात दाेहरा रही हैं। अब देखना हाेगा कि क्या लापरवाह एम्बुलेंस कर्मचारियों पर वाकई में कार्रवाई हाेती है या फिर जांच की बात कहकर ही मामले काे उलझा दिया जाएगा। 

राज्यमंत्री ने कहा-लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ हाेगी कार्रवाई
मामले को यूपी सरकार की राज्य मंत्री गुलाब देवी ने गंभीरता से लिया है। राज्यमंत्री ने लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। 

Punjab Kesari