नोएडा: कोरोना के 3 पॉजिटिव केस मिलने से फैली सनसनी

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 11:02 AM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में वीरवार को तीन पॉजिटिव केस मिलने से सनसनी फैल गई है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। संक्रमितों में दो महिलाएं और एक पुरूष हैं। इन दोनों मामलों के साथ नोएडा में संक्रमित मरीजों की संख्या 14 पहुँच गई है। 


सड़कों पर सन्नाटा पसरा
कोरोनावायरस का पहला पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। एक्का-दुक्का वाहन और लोगों का अवागमन जारी। बता दें जौनपुर यूपी का 17वां जिला है जहां पूरी तरह से लॉकडाउन के आदेश दिए गए हैं। डीएम का कहना है कि लॉकडाउन को सख्ती के साथ लागू करवाया जाएगा। 


अब तक यूपी में 43 मरीज पॉजिटिव
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 43 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सोमवार तक 4 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. आगरा, लखनऊ में 8-8, गाजियाबाद 3, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, पीलीभीत, कानपुर, और जौनपुर में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। सबसे ज्यादा मरीज नोएडा में 14 हैं। अब तक प्रदेश में 11 लोग रिकवर हुए हैं। स्वास्थ विभाग की तरफ से जारी मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक कुल 1325 टेस्ट निगेटिव पाए गए। 131 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है। अब तक एयरपोर्ट पर 26369 की थर्मल स्कैनिंग हुई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 39 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई। नेपाल भारत बॉर्डर पर 2170 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया। उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में आज 49 संदिग्ध भर्ती हुए।


 

 

Ajay kumar