नोएडा: कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के नमूने की जांच निगेटिव पाई गई

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 10:09 AM (IST)

नोएडा: मंगलवार को नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित छह लोग संदिग्ध पाए गए थे। जिनके सेंपल जांच के लिए पूणे भेज गए थे। जांच में सभी संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है जिसकी अधिकारिक पुष्टि की गई है। हालांकि सभी को 14 दिन तक विशेष निगरानी में रखा जाएगा। अगर लक्षण विकसित होते हैं तो दोबारा जांच की जाएगी। सरकार और प्रशासन नजर बनाए हुए है, घबराने की जरूरत नहीं है। 

बता दें कि कोरोना वायरस के फैलाव की आशंका के मद्देनजर एहतियाती तौर पर उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा में दो निजी स्कूलों ने मंगलवार से अगले कुछ दिन के लिए अपने यहां कक्षाएं बंद कर दी हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए व्यक्ति के परिजन सहित अन्य कई लोगों को पृथक या आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही सरकार ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए और चार देशों के नागरिकों के लिए सामान्य एवं ई-वीजा पर रोक लगा दी है।

अब तक इस वायरल से 3000 से ज्यादा लाेगाें की हुई माैत
पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3,000 के आंकड़े को पार कर चुकी है। चीन में कोरोना वायरस से 42 और मौतें होने की सूचना है। इसी के साथ चीन में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 2912 हो गई है।  कोरोना के खतरे को देखते हुए ब्रिटिश एयरवेज ने 16 मार्च से 28 मार्च के बीच उड़ान भरने वाली 216 फलाइट्स को कैंसिल कर दिया है।उन्हों ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें। 

Ajay kumar