कुमार विश्वास के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

punjabkesari.in Saturday, Nov 11, 2017 - 03:41 PM (IST)

सुल्तानपुरः साल 2014 के लोकसभा चुनाव के समय अमेठी में हुए मारपीट मामले में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. कुमार विश्वास की मुश्किलें बढ़ गई है। सुल्तानपुर अदालत ने इस मामले में कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

दरअसल, कुमार विश्वास लगातार 5 बार कोर्ट में पेशी के लिए हाजिर नहीं हुए है। जिसके चलते उनके खिलाफ सीजेएम विजय कुमार आजाद ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।

बता दें कई पेशियों से कुमार विशवास अदालत में हाजिर नहीं हो रहे हैं, जिसके चलते बीती 23 सितम्बर को भी उनके खिलाफ अदालत ने जमानती वारंट जारी किया था और 3 अक्तूबर को तलब किया था, लेकिन जब उसके बाद भी कई पेशियों पर वह नहीं आए तब शुक्रवार को कुमार विश्वास समेत 7 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। इस मामले की अगली सुनवाई 10 दिसम्बर को होनी है।

उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में आप नेता कुमार विश्वास अमेठी संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी थे। 14 मार्च, 2014 को चुनाव प्रचार के दौरान अमेठी के कमरौली थानाक्षेत्र के सिदुरवा गांव में कुछ लोगों से उनकी मारपीट हो गई थी।

गांव के इशराक ठाकुर ने कुमार विश्वास और उनके समर्थक किरन नेगी, शशांक मौर्य, प्रियंका सिह, अजय पाल, अभिजीत शुक्ला व अविनाश त्रिपाठी सहित 65 के खिलाफ मारपीट, हमला करने और सामप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के अभियोग में मुकदमा दर्ज कराया था।