उप कप्तान हरमनप्रीत बोलीं- अनुभवी तेज गेंदबाज शिखा को टीम में नहीं रखना ‘मुश्किल फैसला’

3/5/2021 4:02:32 PM

लखनऊ: भारतीय महिला वनडे टीम की उप कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीमित ओवर की श्रृंखला के लिये अनुभवी तेज गेंदबाज शिखा पांडे को टीम में नहीं रखना ‘मुश्किल फैसला' था लेकिन उन्हें बाहर नहीं किया गया है। भारतीय महिला टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी जिसकी शुरूआत रविवार को यहां पहले वनडे से होगी जिससे लगभग 12 महीने बाद टीम की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी होगी। शिखा को दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिये वनडे और टी20 दोनों टीमों में जगह नहीं दी गयी है, इस फैसले से हलचल मच गयी है।

भारत की टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘मैं जानती हूं कि यह मुश्किल फैसला था, कभी कभार आपको अन्य खिलाड़ियों को भी मौका देने की जरूरत होती है। '' उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें बाहर नहीं किया गया है, कभी कभार आपको मौके लेने पड़ते हैं और इस टूर्नामेंट के बाद हम अपना संयोजन निश्चित कर पायेंगे क्योंकि हमें आगामी दो-तीन वर्षों में काफी क्रिकेट खेलना है। '' इकतीस वर्षीय शिखा ने भारत के लिये 52 वनडे और 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 73 और 36 विकेट चटकाये हैं। आगामी श्रृंखला के बारे में बात करते हुए हरमनप्रीत ने कहा कि खेल से इतने समय तक दूर रहने के बावजूद कोई परेशानी नहीं है और वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर अपना आत्मविश्वास हासिल करना चाहेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जानती हूं कि यह लंबा ब्रेक था, कभी कभार चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती। मुझे उम्मीद है कि हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।'' हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘हर टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है और निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका एक ऐसी टीम है जिसने पिछले दो वर्षों में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, हमारे लिये उनके खिलाफ खेलना और आत्मविश्वास हासिल करना फायदेमंद है क्योंकि हम काफी लंबे समय बाद खेल रहे हैं। '' रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जब भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी तो यह हरमनप्रीत का 100वां वनडे होगा और उन्होंने कहा कि यह उन्हें अच्छा करने के लिये प्रेरित ही करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता था (100वें वनडे के बारे में)। मैं इसमें खेलने के लिये बहुत उत्साहित हूं क्योंकि पहली बात तो हम काफी लंबे समय बाद खेल रहे हैं और फिर यह मेरा 100वां वनडे है, दोनों चीजों को सोचकर मुझे अच्छा खेलने की ऊर्जा मिलेगी और मुझे अच्छा करने की उम्मीद है।''


Content Writer

Umakant yadav

Related News