आजकल ''राजनीति'' धर्म-जाति व क्षेत्रवाद की तरफ घूम रही, अखिर वरुण ने किसके लिए कहीं ये बात

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 12:01 PM (IST)

सुल्तानपुरः बहुत दिनों से राजनीति धर्म, जाति और क्षेत्रवाद की तरफ घूम रही। यह हमारा नहीं बल्कि सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद वरुण गांधी का कहना है। जो शनिवार यहां एक दिवसीय दौरे पर रहे और इस दौरान उन्होंने नागरिक क्रान्ति की बातें तो की, लेकिन साथ ही शायराना अंदाज में कई नेताओं पर तंज भी कसा।

शायराना अंदाज में साधे निशाने
दरअसल जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता वरुण गांधी ने एक शायरी पढ़ी। उन्‍होंने कहा, ''हम सायादार पेड़ जमाने के काम आए, जब सूखने लगे तो जलाने के काम आए। कच्‍चा समझ के बेच देना न मकान को हो सके तो मुंह छुपाने के काम आए।'' वहीं अपनी शायरी से अप्रत्यक्ष रूप से कई बड़े नेताओं पर निशाना साधा।

गरीबों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नही
आगे उन्होंने कहा, ''आज धर्म आधारित राजनीति की जा रही है लेकिन वह धर्मराज युधिष्ठिर वाले धर्म की तरफदारी करते हैं। उन्‍होंने कहा कि गरीबों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नही है।''

राजनीति सिर्फ उतनी, जितने से काम चल जाए
वहीं राजनीति में एक दूसरे के खिलाफ हुई बयानबाजी से दु:खी वरुण ने बिना किसी का नाम लिए इशारों-इशारों में बहुत कुछ कह दिया। उन्होने कहा कि राजनीति सिर्फ उतनी होनी चाहिए, जितने से काम चल जाए। किसी को टोकना, किसी को कोसना यह अच्छा नहीं है।