Noida News: तेज आंधी से यूपी में दर्दनाक हादसा, गिरी निर्माणाधीन मकान की शटरिंग....एक की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 02:40 PM (IST)

Noida News: उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर के थाना सेक्टर 63 क्षेत्र में बृहस्पतिवार रात एक निर्माणाधीन मकान की ‘शटरिंग' (निर्माणकार्य के लिए बनाए जाने वाले लकड़ी के ढांचे) तेज हवा से गिरने और इसके कारण दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि थाना सेक्टर 63 क्षेत्र में यादराम मार्केट के पास एक व्यक्ति का मकान बन रहा है और निर्माणकार्य के लिए ‘शटरिंग' बनाई गई थी जो रात करीब 11 बजे तेज हवा और आंधी के कारण गिर गई।

तेज आंधी से निर्माणाधीन मकान की ‘शटरिंग' गिरने से एक की मौत
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने बताया कि ‘शटरिंग' गिरने से मकान की दीवार भी टूट गई और ईंट तथा बांस-बल्ली पड़ोस के मकान में सो रहे हरिओम और संतोष के ऊपर जा गिरी। इस घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर उपचार के दौरान हरिओम की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 63 पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बिजली के खंभे में करंट आने से सात साल के बच्चे की मौत
उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर के रबूपुरा में बिजली के खंभे से करंट लगने के कारण सात वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। रबूपुरा थाने के प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बच्चे के पिता शफीक ने बीती रात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनका सात वर्ष का बेटा गुरुवार की शाम मोहल्ले के अन्य बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रहा था तभी मोहल्ले में लगे एक बिजली के खंभे में करंट आ गया और उसकी चपेट में आने से बच्चे की मौत हो गई।

बच्चे के पिता अपनी शिकायत में लगाया ये गंभीर आरोप
सिंह ने बताया कि बच्चे के पिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से उसके बेटे की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार और आसपास के लोगों का आरोप है कि बिजली के खंभे में पहले भी करंट आने की घटना हो चुकी है और कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से इसकी शिकायत की गई लेकिन उन्होंने उस पर ध्यान नहीं दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर बिजली विभाग के अज्ञात अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, पुलिस जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static