प्याज-टमाटर की आसमान छूती कीमतों ने बढ़ाई CM योगी की चिंता

punjabkesari.in Friday, Nov 10, 2017 - 12:54 PM (IST)

लखनऊः प्याज और टमाटर की आसमान छूती कीमत ने थाली से स्वाद को तो कम कर ही दिया है, वहीं योगी सरकार के लिए निकाय चुनावों से पहले चिंता बढ़ा दी है। इसी चिंता के तहत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डीएम को निर्देश देते हुए प्याज और टमाटर की कीमतों पर लगाम लगाने को कहा है।

गुरुवार को मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी स्टॉक को डंप न कर सके। यहीं नहीं जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगर जरुरत पड़ी तो केंद्र से प्याज और टमाटर की आपूर्ति के लिए अनुरोध भी करेंगे।

दरअसल मुख्यमंत्री गुरुवार को राजधानी लखनऊ के शास्त्री भवन में मंडियों में सब्जियों के कीमत की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने साफ़ निर्देश दिए हैं कि किसी भी सूरत में बिचौलिए प्याज और टमाटर को स्टॉक न कर सकें।

बता दें टमाटर और प्याज आम लोगों की आम जरूरतों में शामिल है। लिहाजा चुनाव के दौरान इनकी बढ़ी कीमतों की वजह से जनता का गुस्सा मोल लेना नहीं चाहती।समीक्षा के दौरान सीएम ने पाया कि नवम्बर में टमाटर का फुटकर भाव 40-50 रुपए प्रति किलो है वहीँ प्याज 35 रुपए प्रति किलो बिक रहा है।