दलितों को लेकर विध्वंसकारी राजनीति कर रहे हैं विपक्षी दल: महेन्द्र नाथ पाण्डेय

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 08:52 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि वे विध्वंसकारी राजनीति कर रहे हैं और ये वही दल हैं, जिनका दलित कल्याण को लेकर रिकार्ड दागदार रहा है।    

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा,‘‘विडम्बना यह है कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के समान साझेदारी के विचार पर आगे बढऩे के बजाय विपक्ष विभेदकारी एवं विध्वंसकारी राजनीति कर रहा है।’’ 

भाजपा की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक बाराबंकी में डा.भीमराव राम आम्बेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में प्रतिभा सम्मान समारोह एवं समरसता भोज का आयोजन पार्टी की ओर से आज किया गया।

पाण्डेय ने इस कार्यक्रम में विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा,‘‘ये वे दल हैं जिनका दलित कल्याण को लेकर स्वयं का रिकार्ड दागदार रहा है। कांग्रेस की संप्रग सरकार के दोनों कार्यकाल में दलितों पर अत्याचार के मामले बेतहाशा बढ़े थे। ऐसी कांग्रेस की संप्रग सरकार दस सालों तक मायावती की बसपा, अखिलेश यादव की सपा, वामदलों व अन्य विपक्षी दलों के समर्थन से चली।’’

उन्होंने कहा कि आज फिर सत्ता पाने के लिए विपक्षी दल मिलकर वही षड्यंत्र कर रहे हैं, जो कभी कांग्रेस ने बाबा साहेब को संसद से बाहर रखने के इरादे से उनको चुनाव हरवाने के लिए किया था क्योंकि कांग्रेस डरती थी कि बाबा साहेब दलितों एवं वंचितों के पक्ष में संसद में विषय उठाएंगे तो उसकी पोल खुलेगी। प्रदेश अध्यक्ष ने आम्बेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबा साहेब का जीवन समाज के लिए अनुकरणीय है और समस्त समाज को जोडऩे वाला है।

Punjab Kesari