CM योगी की नहीं सुनते अधिकारी! आदेश के बाद भी नहीं बना दलित महिला का घर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 06:35 PM (IST)

मिर्जापुर(बृज मौर्य): योगी सरकार में अधिकारी किस तरह से काम कर रहे हैं इसका उदहारण मिर्जापुर में देखने को मिला। दलित महिलाओं के लिए आवास, पेंशन और राशनकार्ड के लिए दिया गया खुद सीएम योगी का आदेश पिछले एक महीने से सरकारी फाइलों में ही उलझ कर रह गया है। आज भी यह दलित महिलाएं सीएम के वादा पूरा होने का इन्तजार कर रही हैं।

योगी ने दिया था आवास का निर्देश
दरअसल मामला यह है कि 3 जून को जनपद दौरे पर आये सीएम योगी आदित्यनाथ शहर में स्थित डंगहर दलित बस्ती में निरिक्षण करने पहुंचे थे। सीएम साहब का काफिला केशरी देवी के कच्चे मकान के पास पहुंचा तो घर अंदर से बंद था। आवाज देकर घर को खुलवाया गया। जब घर के अंदर से केशरी देवी बाहर आई तो उनके सामने सीएम योगी खड़े थे। सीएम ने केशरी देवी से पेंशन और आवास होने की बात पूछी तो केशरी देवी ने कच्चे घर को दिखाते हुए आवास देने की गुजारिश सीएम योगी से की। सीएम ने तत्काल मौजूद अधिकारियों को नोट कर केशरी देवी के लिए आवास उपलब्ध कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया। केशरी देवी को उम्मीद जगी की सीएम के आदेश के बाद उन्हें सरकारी आवास मिल जाएगा और कच्चे घर से छुटकारा मिलेगा, मगर उन्हें निराशा हाथ लगी। मुख्यमंत्री के दौरे के एक महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक केशरी देवी को सरकारी आवास मिलने का इंतजार है। 

अधिकारी कागज ले गए मगर अभी कुछ नहीं मिला-केशरी देवी 
केशरी देवी का कहना है कि अधिकारी कागज ले गए मगर अभी कुछ नहीं मिला। मैं अकेली रहती हूँ कोई नहीं है, क्या करूँ। गरीबी में जीवनयापन कर रही केशरी देवी विधवा अपने टूटे-फूटे कच्चे मकान में रहती है। 

अन्य दलित महिलाओं को भी नहीं मिली सुविधा
सिर्फ केशरी देवी ही नहीं यही हाल दलित बस्ती की अन्य दलित महिलाओं और लोगों का भी है। सीएम योगी के पूछने पर कुछ महिलाओं ने पेंशन और राशनकार्ड नहीं होने की शिकायत की थी। जिसपर सीएम ने तत्काल उन्हें उपलब्ध कराने को बोला था। मगर एक महीने बाद भी उन्हें नहीं मिल पाया। बस्ती के लोगों का कहना है कि सीएम आये थे बोले कि सब कुछ मिलेगा मगर अभी तक कुछ नहीं हुआ। जब मुख्यमंत्री की बात नहीं सुन रहे हैं तो हम कहां जाएं। 

महिलाओं को जल्द उपलब्ध कराया जाएगा पेंशन और राशन कार्ड-मंत्री 
जिले के दौरे पर आए जिले के प्रभारी व मंत्री राजेश अग्रवाल से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि जल्द ही महिलाओं को पेंशन और राशन कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा।