ओवैसी का अखिलेश पर बड़ा हमला- ''सपा सरकार ने 12 बार UP आने से रोका, 28 बार रद्द किए कार्यक्रम''

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 03:17 PM (IST)

वाराणसी: पूर्वांचल के दौरे पर आए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की सरकार में मुझे 12 बार यूपी आने से रोका गया और 28 बार हमारे कार्यक्रम को इजाजत नहीं दी गई। अब उन्हें आने की परमिशन मिली है तो आज वह पूर्वांचल के चार जिलों का दौरा कर रहे हैं।


ओवैसी आज अखिलेश के गढ़ आजमगढ़ से करेंगे चुनावी शंखनाद
बता दें कि पूर्वांचल के दौरे पर एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अखिलेश के गढ़ आजमगढ़ से चुनावी शंखनाद करने जा रहे हैं। वह आज पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। इसके बाद उनका मऊ में भी कार्यक्रम है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर भी उनके साथ हैं। हाल ही में राजभर के साथ ओवैसी की पार्टी ने गठबंधन किया है।


एयरपोर्ट पर ओवैसी का हुआ भव्य स्वागत
ओवैसी के वाराणसी आगमन पर एसबीएसपी के कार्यकर्ताओं समेत कई मुस्लिम संगठनों से जुड़े लोगों ने एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया। इसके बाद वह सड़क मार्ग से जौनपुर होते हुए आजमगढ़ के लिए रवाना हो गए। जौनपुर जिले में भी कई जगहों पर उनके स्वागत की तैयारी की गई है।

अखिलेश के मुस्लिम वोट बैंक पर औवैसी की नजर
यूपी की सियासत में भागीदारी संकल्प मोर्चा के जरिए ओवैसी की एंट्री ने राजनीतिक दलों में तहलका मचा दिया है। माना जा रहा है कि बीजेपी के साथ ही एसपी और बीएसपी के वोटबैंक में भी सेंध लग सकती है। विश्लेषकों का मानना है कि यूपी में ओवैसी की नजर मुस्लिम वोट बैंक पर है, जिसका एक बड़ा हिस्सा समाजवादी पार्टी के साथ रहा है। वहीं ओमप्रकाश राजभर, बाबू सिंह कुशवाहा, कृष्णा पटेल जैसे नेता बीजेपी के वोट काट सकते हैं।

Umakant yadav