पाकिस्तान में CM योगी की जय-जय, कहा- 'इमरान खान से बेहतर हैं योगी आदित्यनाथ'

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 01:15 PM (IST)

लखनऊः कोरोना सकंट के बीच सीएम योगी के नेतृत्व की तारीफ हर ओर हो रही है। अब पड़ाेसी देश पाकिस्तान भी योगी की शान में कसीदे गढ़ रहा है। तारीफ हो भी क्यों ना, कोरोना से निपटने के लिए सीएम योगी ने कड़े फैसले जाे लिए हैं। याेगी के इन फैसलाें का पाकिस्तान भी कायल हो गया है।

PunjabKesari
सीएम योगी के मुरीद हो गए 'द डॉन' के संपादक फ़हद हुसैन
बता दें कि पाक के चर्चित अखबार 'द डॉन' के संपादक फ़हद हुसैन कोरोना के दौरान सीएम योगी की ओर से उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए उनके मुरीद हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर यूपी की योगी आदित्यनाथ और पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के कार्यों की तुलना की है। इस दौरान उन्होंने योगी नेतृत्व को इमरान से बेहतर बताया है।
PunjabKesari
पाकिस्तानी मीडिया ने यूपी सीएम की शान में गढ़े कसीदे
फहद ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा कि ये ग्राफ ध्यान से देखिए। उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना की जाए तो आप ये देख सकते हैं कि पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश से कहीं अधिक मौतें हुई हैं। यूपी ने कड़ाई से लॉक डाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका, जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है। 
PunjabKesari
ग्राफ से दिखाई पाकिस्तान की हकीकत
उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 22 करोड़ 50 लाख के करीब है और पाकिस्तान की 20 करोड़ से थोड़ी अधिक। दोनों का प्रोफाइल एक जैसा है और साक्षरता दर भी समान है। पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश के मुकाबले प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व कम है और प्रति व्यक्ति आय अधिक है, लेकिन तब भी उत्तर प्रदेश में कोविड 19 से कम मौतें हुई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static