लोग साधु-संतों को भीख तक नहीं देते, मोदी ने मुझे CM बना दिया: योगी

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 07:41 AM (IST)

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रदेश की राजधानी में आयोजित 3 दिवसीय योग महोत्सव में विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए कहा कि सूर्य नमस्कार की क्रियाएं नमाज अदा करने से मिलती-जुलती हैं लेकिन इस बात का किसी ने प्रचार नहीं किया। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को योग में नहीं, भोग में विश्वास है। ये वही लोग हैं जिन्होंने समाज को तोड़ा है और जाति-धर्म के आधार पर बांटा है। उन्होंने कहा कि योग कई बीमारियों में लाभप्रद है। योग करने वाला व्यक्ति शुरू से अंत तक पूरी तरह स्वस्थ रहता है। यू.पी. सरकार योग को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि जननी और जन्मभूमि स्वर्ग से बढ़कर है।

योगी ने कहा कि लोग साधु-संतों को भीख तक नहीं देते लेकिन देश के प्रधानमंत्री (पी.एम.) नरेन्द्र मोदी ने मुझे सी.एम. बना दिया। उन्होंने कहा कि हम बड़े फैसले लेने में हिचकेंगे नहीं। पूरा यू.पी. घूमा हूं और इसकी सभी बीमारियों का इलाज करूंगा। योगी ने साथ ही कहा कि जब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मुझे सी.एम. बनने का बात बताई तो मेरे पास एक जोड़ी ही कपड़े थे।

योग को देश में अभी तक ज्यादा बढ़ावा नहीं मिलने का कारण पूर्ववर्ती सरकार की नीतियों को बताते हुए योगी ने कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने का प्रस्ताव 2014 के पहले आता तो उस समय भी इसे सांप्रदायिक माना जाता। हम सबको यह तय करना होगा कि वास्तव में सांप्रदायिक कौन है। प्रधानमंत्री के प्रयास के कारण दुनिया के 192 देश अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का हिस्सा हैं।

सी.एम. आवास में हुई योगी की फलाहार पार्टी
मुख्यमंत्री (सी.एम.) आवास 5, कालीदास मार्ग में योगी के गृह प्रवेश के बाद फलाहार पार्टी का आयोजन किया गया था। आयोजन स्थल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेहमानों का स्वागत किया। इस मौके पर दोनों उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के अलावा योगी कैबिनेट के सभी सदस्य मौजूद थे।