Uttarakhand Election 2022 उत्तराखंड में 100 वर्ष के लोग भी मतदान करने बूथ तक पहुंचे

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 09:22 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में पौड़ी जिले के कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 47 पर सोमवार को मतदान के लिए खडे़ लोग तब आश्चर्य में पड़ गए जब 100 वर्षीय विश्वेशरी देवी नौडियाल अपने नाती-पोतों के साथ छड़ी पकड़कर धीरे-धीरे चलकर अपना मत डालने पहुंचीं।

पीले रंग की साड़ी पहने नौडियाल ने मतदान करने के बाद मतदान केंद्र पर खडे़ लोगों की आंखों में अपनी प्रशंसा के बीच अपनी स्याही लगी उंगली के साथ फोटो भी खिंचवाया। नौडियाल के पोते ने बताया कि वह मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अपने घर से 200 मीटर पैदल चलकर मतदान केंद्र तक पहुंचीं। पोते ने कहा कि उसने उन्हें घर में ही रहने की सलाह दी थी लेकिन उनके जोर देने पर वह उन्हें वहां तक ले आया। वोट डालकर प्रसन्न नजर आ रहीं नौडियाल ने कहा, ‘‘मैं 100 साल की हूं। मैंने पिछले सभी चुनावों में वोट दिया है। मुझे वोट देना अच्छा लगता है।''

इसी तरह का मिलता-जुलता दृश्य बागेश्वर जिले की कपकोट सीट पर भी देखने को मिला जहां 100 वर्षीय नारायण सिंह कपकोटी अपना वोट देने के लिए बूथ संख्या 46 पर पहुंचे। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कपकोटी का शाल ओढ़ाकर स्वागत भी किया। निर्वाचन आयोग ने इस बार पहली बार 80 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों के लिए घर बैठे मतदान की सुविधा उपलब्ध कराई थी लेकिन इस सुविधा को पाने से चूके बुजुर्गों के मतदान के प्रति उत्साह में कोई कमी नहीं आई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static