गौरक्षकों का खौफ: मोदी को Tweet करने के बाद गायों को ले जाने की मिली अनुमति

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 05:54 PM (IST)

भरतपुर/लखनऊ: राजस्थान के भरतपुर में गाय खरीदने के बाद उन्हें उत्तर प्रदेश तक ले जाने के एक पूर्व पुलिस अधिकारी को प्रधानमंत्री को ट्वीट करने के बाद गायों को ले जाने की अनुमति मिली। उत्तर प्रदेश के इस पूर्व पुलिस अधिकारी को भरतपुर में गाय खरीदने के बाद उन्हें ले जाने के लिए गौरक्षकों का भय था और इस मुसीबत से छुटकारा पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ट्वीट किया तो उन्हें गाय ले जाने की अनुमति मिली।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शैलेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश पुलिस की नौकरी छोड़कर देसी नस्ल की गायों के संरक्षण एवं विकास के लिए अभियान चला रहे हैं। उन्होंने दो लाख रुपए में भरतपुर में पांच गायों को खरीदा लेकिन गौरक्षकों के डर के कारण ट्रक चालक बिना परमिट गायों के परिवहन के लिए तैयार नहीं हुआ। उन्होंने इस समस्या का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री के नाम ट्वीट किया। इसी ट्वीट के बाद राजस्थान सरकार हरकत में आई और शैलेंद्र की गाय ले जाने वाले ट्रक को परमिट दिया गया। 

गौरतलब है कि अलवर के बानसूर मे पहलू खान की मौत पर मचे बवाल के बाद गो तस्करों को छोड़कर अन्य प्रदेश से अवैध गोवंश ले जाने से कतराते हैं।