Nepal plane crash: गाजीपुर के चार युवकों के परिजनों जिला प्रशासन ने भेजा काठमांडू, पहचान के बाद शव को सौंपेगा नेपाल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 12:20 PM (IST)

लखनऊ: नेपाल में रविवार को हुई विमान दुर्घटना (Nepal plane crash) में मारे गये गाजीपुर के चार युवकों के परिजनों को सोमवार को जिला प्रशासन ने सड़क मार्ग से काठमांडू भेजा और उचित प्रक्रिया के बाद उन्हें शव सौंप दिये जाएंगे। गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने सोमवार को बताया कि नेपाल विमान दुर्घटना में चार युवकों अभिषेक कुशवाहा, सोनू जायसवाल, विशाल शर्मा और अनिल कुमार राजभर की मौत हो गई थी। उनके परिवारों में से एक सदस्य और ग्राम प्रधान को प्रशासन द्वारा सड़क मार्ग से नेपाल भेजा गया है। वे कल तक नेपाल पहुंच जाएंगे।" उन्होंने कहा, "शवों को उचित पहचान और प्रक्रिया का पालन करने और सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद संबंधित परिजनों को सौंप दिया जाएगा। शवों को सड़क मार्ग से जिले में लाया जाएगा। इसमें दो-तीन दिन लग सकते हैं।

PunjabKesari

जिलाधिकारी ने कहा कि सीमा पर परमिट के लिए पीड़ित परिवारों के साथ जिला प्रशासन के दो अधिकारियों को भी भेजा गया है और दूतावास के अधिकारी भी इसमें सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी नागरिकों के शवों को काठमांडू ले जाया जा रहा है और जरूरत पड़ने पर उनकी पहचान के लिए डीएनए का मिलान किया जाएगा। अखौरी ने कहा कि पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष और अन्य सरकारी योजनाओं से उचित सहायता प्रदान की जाएगी।

PunjabKesari

गौरतलब है कि येती एयरलाइंस का एक विमान रविवार को पोखरा में उतरने से ऐन पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में अब तक 69 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 41 की पहचान हो गई है। इनमें गाजीपुर निवासी चार युवकों समेत पांच भारतीय भी शामिल हैं। अधिकारियों ने विमान में मौजूद सभी 72 यात्रियों को मृत माना है। विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static