नोटबंदी से बेपर्दा हुये जनता को लूटने वाले: नकवी

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2016 - 04:05 PM (IST)

बरेली: केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सात दशकों से जनता की गाढी कमाई को लूटने वालों का साथ देने वाले कुछ राजनीतिक दल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के साहसिक फैसले के बाद बेपर्दा हो गये हैं। नकवी ने यहां फरीदपुर, विथरी चैनपुर और आवंला में परिवर्तन यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुये कहा, ‘मोदी की काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग राजनीति नहीं बल्कि राष्ट्रनीति है। यही राष्ट्रनीति गरीबों की आँखों में खुशी और जिंदगी में खुशहाली की गारंटी बनेगी।’ 

नोटबंदी से बेपर्दा हुए कई राजनीतिक दल
उन्होंने कहा ‘सात दशकों से जनता की गाढ़ी कमाई की लूट पर छूट देने वाली ‘लूट लॉबी’ का साथ देने वाले कुछ राजनीतिक दल और लोग पूरे देश के सामने बेपर्दा हो गए हैं। ऐसे लोग आज एक ईमानदार मजबूत इच्छा शक्ति वाले प्रधानमंत्री द्वारा गरीबों के हित में लिए गए बड़े और असरदार फैसले के खिलाफ खड़े हो गए हैं।’ भाजपा नेता ने कहा कि ऐसे राजनीतिक दलों और लोगों का यह कदम देश के मूड और माहौल के खिलाफ है क्योंकि आज बैंक और एटीएम के आगे लाइन में लगा आम आदमी मोदी के इस फैसले का तहे दिल से स्वागत कर रहा है। झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले इंसान और किसान सभी नोटबंदी के फैसले का समर्थन कर रहे हैं। उन्हें पता है कि मोदी का यह कदम देश को खुशहाली के रास्ते पर तेजी से आगे ले जायेगा। 

कालेधन पर लगाम के लिए सरकार ने किया एसआईटी का गठन
नकवी ने कहा कि मोदी ने सत्ता संभालने के बाद मई 2014 में अपनी पहली मंत्रिमंडल की बैठक में कालेधन पर लगाम कसने के लिये विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया था। आय घोषणा योजना (आईडीएस) और अन्य माध्यमों से एक लाख 25 हजार करोड़ से ज्यादा का काला धन बाहर आया है। 

कांग्रेस राज में हुए अनेकों घोटाले
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के 10 वर्षों के शासनकाल के दौरान राष्ट्रमंडल खेल घोटाला, कोयला घोटाला, आदर्श सोसाइटी घोटाला जैसे कितने घोटाले हुए। इन घोटालों में सरकारी धन की जम कर लूट हुई वह भी केंद्र सरकार की नाक के नीचे। आज उन्ही लोगों को जनता की खुशहाली की दिशा में हो रहा परिवर्तन हजम नहीं हो रहा है। उन्हें एक ईमानदार एवं पारदर्शी व्यवस्था की दिशा में उठते कदम तकलीफ दे रहे हैं। 

नोटबंदी पर हंगामा कर रहे विरोधी दल 
नकवी ने कहा कि नोटबंदी जैसे ईमानदार निर्णय का विरोध करने वाले कुछ राजनीतिक दलों ने संसद को बाधित किया है। इन दलों का मकसद नोटबंदी पर गंभीर चर्चा ना कर सिर्फ हंगामा करना है। इन राजनीतिक दलों के आक्रोश दिवस और काला दिवस को जनता का समर्थन नहीं मिला। उन्होंने कहा कि जब नोटबंदी जैसे बड़े और कड़े फैसले लिए जाते हैं तो कुछ तकलीफ जरूर होगी लेकिन जनता इस तकलीफ को स्वीकार कर रही है क्योंकि कुछ समय की तकलीफ के बाद आम आदमी का भविष्य सुनहरा होगा।

नोटबंदी से परेशान हैं बुआ-बबुआ
नकवी ने कहा ‘नोटबंदी ने उत्तर प्रदेश में बबुआ (अखिलेश यादव) और बुआ (मायावती) को परेशान कर दिया है। नोटबंदी का बेतुका विरोध कर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी दोनों का ही चेहरा जनता के सामने बेपर्दा हुआ है। जिन लोगों का काला धन एक ही रात में रद्दी बन कर रह गया उनको नोटबंदी ने ङ्क्षचता में डाल दिया लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बहन मायावती को बताना चाहिए की आखिर वो नोटबंदी से क्यों परेशान हैं।’

सपा-बसपा ने किया उत्तर प्रदेश को बर्बाद 
केन्द्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि सपा और बसपा ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया। दोनों की सरकारों के दौरान कानून व्यवस्था नाम की चीज नजर नहीं आई। सपा सरकार राज्य में जमीन और खनन माफिया पर लगाम लगाने में नाकाम रही है। उन्होने कहा कि बुआ-बबुआ और चाचा (शिवपाल यादव)-भतीजा (अखिलेश यादव) का खेल बहुत हो गया। जनता इनसे ऊब चुकी है और राज्य की सत्ता में परिवर्तन चाहती है। उत्तर प्रदेश की जनता ने इस बार मन बना लिया है। भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकारको बनने से कोई नहीं रोक सकता। सिर्फ भाजपा ही उत्तर प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर ले जा सकती है। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें