NDA की संकल्प रैली में बोले PM मोदी- पूरी तरह से चौकन्ना है आपका चौकीदार

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2019 - 01:50 PM (IST)

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए की संकल्प रैली में भारत माता की जय के नारे के साथ अपना संबोेधन शुरू किया। PM मोदी ने पराक्रमी, विजयी भारत और जवानों के लिए नारे लगवाए। पीएम ने बेगूसराय के शहीद जवान पिंटू सिंह, पुलवामा हमले में शहीद जवानों को नमन किया। भोजपुरी में पीएम मोदी ने लोगों का अभिनंदन किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आपका चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब भारत वीरों के बलिदान का चुन-चुन कर बदला लेता है। बिहार के सभी शहीदों को नमन। शहीदों के परिवार के साथ पूरा देश खड़ा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी के नेतृत्व में बिहार का लगातार विकास हो रहा है। नीतीश जी ने नल से जल देने का काम किया है। केंद्र सरकार पाइप से गैस देने का काम करेगी। रेलवे की पुरानी योजनाओं में सुधार करने का काम किया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि NDA सरकार की कोशिशों से बिहार ने विकास की रफ्तार को पकड़ा है। बिहार में कई फ्लाइओवरों का निर्माण हो रहा है। बिहार को विकास के हर क्षेत्र में लाभ मिल रहा है। परिवहन, बिजली और ऊर्जा से जुड़े हुए काम हो रहे हैं। बिहार में उद्योगों के लिए बेहतर माहौल मिल रहा है। डेढ़ करोड़ किसानों को किसान निधि योजना का लाभ मिल रहा है।

प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि चारे के नाम पर बिहार में क्या हुआ, सबको पता है। चौकीदार को गाली देने की प्रतियोगिता चल रही है। महामिलावट के घटक केवल अपने लिए जीते हैं। उन्हें देश के जवानों की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि सीमा पर हमारे जवान लड़ रहे हैं लेकिन अपने ही देश में उनका हौंसला गिराया जा रहा है। अपने ही देश के लोग सेना के जवानों पर शक कर रहे हैं लेकिन हम जवानों का हौंसला टूटने नहीं देंगे। क्यों विरोधी दलों के लोग जवानों का हौंसला तोड़ रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की योजनाओं को कांग्रेस की सरकार ने आगे नहीं बढ़ाया। विरोधी मोदी को खत्म करने में लगे और हम आतंकवाद को खत्म करने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि जब आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर से बात करने की ज़रूरत थी, तब दिल्ली में 21 पार्टियां मिलकर मोदी के खिलाफ, केंद्र की NDA सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए इकट्ठी हुईं थी। गांधी मैदान में पहुंचने पर एनडीए के नेताओं ने पीएम मोदी को मखाने की माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया। इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्यपाल लालजी टंडन और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के उनका पटना एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

 

 

prachi