सिल्वर मेडल जीतने वाले DM सुहास को PM Modi ने दी बधाई, कहा- सेवा और खेल का अद्भुत संगम

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 12:30 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को आईएएस अधिकारी सुहास यथिराज (IAS officer Suhas Yathiraj) को पैरालंपिक खेलों (Paralympic Games) में रजत पदक (silver medal) जीतने के लिए बधाई दी। प्रधानमंत्री ने यथिराज को खेल और सेवा का अद्भुत संगम बताया जिन्होंने पूरे देश को अपने खेल से प्रभावित किया। मोदी का धन्यवाद करते हुए यथिराज ने एशियाई खेलों के बाद प्रधानमंत्री से हुई मुलाकात को याद किया जिसमें उन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया था। 
PunjabKesari
अधिकारिक सूत्रों ने कहा कि आईएएस अधिकारी ने तोक्यो (Tokyo) के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री के संदेश को भी याद किया जिसमें उन्होंने खिलाड़ियों से नतीजे के बजाय अपने खेल पर ध्यान लगाने को कहा था। यथिराज ने कहा कि उस सलाह से काफी मदद मिली और उन्होंने खिलाड़ियों के लगातार समर्थन के लिये प्रधानमंत्री को शुक्रिया भी कहा। यथिराज रविवार को तोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) की पुरूष एकल एसएल4 क्लास बैडमिंटन स्पर्धा (Badminton tournament) के फाइनल में शीर्ष वरीय फ्रांस के लुकास माजूर से करीबी मुकाबले में हार गये जिससे उन्होंने रजत पदक से अपना अभियान समाप्त किया।
PunjabKesari
नोएडा के जिलाधिकारी 38 वर्षीय यथिराज दो बार के विश्व चैम्पियन माजूर से 62 मिनट तक चले फाइनल में 21-15 17-21 15-21 से हार गये। कर्नाटक के यथिराज के टखनों में विकार है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट में लिखा, "सेवा और खेल का अद्भुत संगम। सुहास यथिराज ने अपने असाधारण खेल की बदौलत पूरे देश को खुश कर दिया। बैडमिंटन में रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिये उन्हें शुभकामनायें। '' 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static