कुंभ 2019 संपन्नः PM मोदी ने उत्तर प्रदेश की जनता और मुख्यमंत्री योगी को दी बधाई

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 11:42 AM (IST)

प्रयागराज/नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुंभ मेला की सफलता के लिए उत्तर प्रदेश विशेषकर प्रयागराज की जनता को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया कि ‘ प्रयागराज कुंभ के सफल आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश , विशेषकर प्रयागराज की जनता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पूरी सरकार को बधाई। ’’
PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘‘ इस कुंभ के जरिए हमारी संस्कृति और आध्यात्मिकता का सबसे बेहतर प्रदर्शन नजर आया तथा यह आने वाले वर्षों तक याद किया जाएगा।’’ उन्होंने यह भी कहा कि प्रयागराज कुंभ ने कई उल्लेखनीय रिकॉर्ड स्थापित किए हैं। आदित्यनाथ मंगलवार को कुंभ मेले के समापन समारोह में शामिल हुए और विभिन्न अखाड़ों के संतों और साधुओं को सम्मानित किया।

आदित्यनाथ के मुताबिक इस साल 24 करोड़ से अधिक लोगों ने कुंभ के मौके पर गंगा में डुबकियां लगाई। कुंभ मेला 15 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन संगम पर शाही स्नान के साथ प्रारंभ हुआ था। चार मार्च को महाशिवरात्रि के दिन कुंभ में अंतिम डुबकियां लगाई गई , हालांकि समापन समारोह पांच मार्च को संपन्न हुआ। इस बार कुंभ मेले की खासियत यह रही कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , 70 देशों के राजदूतों समेत 193 देशों के नागरिक यहां पहुंचे।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static