वाराणसी में बोले PM मोदी, आजादी के 75 साल पूरे होने तक हर गरीब को मिलेगा घर

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 12:03 PM (IST)

वाराणसीः पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन उन्होंने शहंशहापुर गांव में गड्ढा खोदकर शौचालय की नींव रखी और स्वच्छता अभियान शुरू किया। जिसके बाद पीएम ने पशुधन के लिए बनी नई इमारत का इनॉगरेशन किया और गोपूजन किया। वहीं पशु मेले के कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। जिसमें पीएम ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने तक हर किसी गरीब को छत देना हमारा लक्ष्य है। जिसे मैं ही पूरा करूंगा।

पशु आरोग्य मेले का शुभारंभ किया हैः पीएम
पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह सोभाग्य है कि पशु आरोग्य मेले का शुभारंभ किया है। इतनी सुबह इतने जनसागर की कल्पणा नहीं की थी, फिर भी इतना जनसैलाब उमड़ा है। पीएम ने जनसभा को अाभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपकी तपस्या हम बेकार नहीं जानें देंगे, जो लोग धूप में खड़े है, उनकी तपस्या व्यर्थ नहीं जाएगी।

व्यवस्था से अधिक लोग यहां आए है
पीएम ने कहा हमारी व्यवस्था से ज्यादा लोग यहां इकट्ठा हुए है। इस पशु आरोग्य मेले में डॉक्टर बंधु भी आए है। उन्होंने योगी सरकार को बधाई देते हुए कहा कि उनकी कोशिश सराहनीय है। इसके लिए मैं सीएम को बधाई देता हूं।

पशुधन मेले से गरीब किसानों को फायदा मिलेगा
पीएम ने कहा कि किसानों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत की जाएगी। पशुधन मेले से गरीब किसानों को फायदा मिलेगा। किसानों को सबसे ज्यादा मदद पशुधन, दुध उत्पादन से मिलेगी। मेले में 1700 पशु अलग-अलग स्थानों से आए है।

गुजरात में किसानों का दूध उत्पादन बढ़ा
पीएम ने कहा कि गुजरात में किसानों का दूध उत्पादन बढ़ा है। हमारे संस्कार और चरित्र अलग है। किसानों की पशु पालन रुचि बढाने के लिए हम काम कर रहे है। किसानों का दूध भी डायरी के माध्यम से खरीदा जाएगा।

काशी के किसानों का दूध भी डायरी के माध्यम से खरीदेंगे 
हमारे लिए सबसे पहले देश है वोट नहीं। काशी के किसानों का दूध भी डायरी के माध्यम से खरीदा जाएगा। लोग वोट बैंक मजबूत करने के लिए काम करते है। इन्होंने कहा भारत की आजादी के 75 वर्ष 2022 में पूरे हो रहे है।

शौचालय हमें बीमारियों से बचाता है
पीएम ने कहा कि स्वच्छता की जिम्मेदारी हर किसी की है। गंदगी किसी को पसंद नहीं स्वच्छता हमारी जिम्मेदारी है। शौचालय हमें बीमारियों से बचाता है। जिसे इज्जत पसंद है वो अपने घर शौचालय जरुर बनवाएगा।

हर गरीब को घर दिलाना मेरा काम
हमारा लक्ष्य है कि हम हर गरीब को छत दें। आजादी के 75 साल पूरे होने तक हर गरीब को घर मिलेगा। अगर मुश्किल काम मैं नहीं करूंगा तो कौन करेगा। प्रदेश में योगी की सरकार बनते ही तेजी से काम शुरू हुआ। नए घर मिलेंगे तो नए-नए रोजगार भी मिलेंगे। पिछली सरकारों को गरीबों के घर बनाने में कोई रुचि नहीं थी।

मोदी देखेंगे LIVE सर्जरी
गाय पॉलीथिन खाकर कैसे बीमार होती हैं या मर जाती हैं। इसकी जानकारी के लिए पशुओं की सर्जरी भी होनी है। इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा, जिसे पीएम मोदी देखेंगे । IVRI की 11 सदस्यीय एक्सपर्ट की टीम ने कमान संभाल ली है। पशु मेले के कार्यक्रम के बाद पीएम जनसभा करने के लिए पहुंचेंगे। पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देने के बाद जनता को संबोधित करेंगे।

ये है दूसरे दिन पीएम का मिनट-टू- मिनट प्रोग्राम
- 9:05 बजे- डीरेका गेस्ट हाऊस से आराजी लाइन पशुधन केंद्र
- 9:35 बजे- आराजी लाइन से शंशाहपुर में गौ संरक्षण केंद
- 9:55 बजे- शहंशाहपुर से आराजी लाइन पशुधन केंद्र
- 10:00 बजे- पशुधन केंद्र में किसानों के कर्जमाफी और प्रधानमंत्री आवास का प्रमाण पत्र
- 11:35 बजे- पशुधन केंद्र से आराजी लाइन हेलीपैड
- 11:45 बजे- हेलीपैड से एयरपोर्ट रवाना
- 12:10 बजे- एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए रवाना