Uttarakhand Glacier Break: PM मोदी ने मृतकों के परिजनों को दी 2-2 लाख की अनुग्रह राशि

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 12:22 PM (IST)

 

नई दिल्ली/देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने के कारण आई बाढ़ में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के निकट परिजन को रविवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से 2-2 लाख रूपए की अनुग्रह राशि प्रदान करने को मंजूरी दी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक ट्वीट में यह जानकारी दी गई है।

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड की घटना में गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रूपए प्रदान करने की भी मंजूरी दी है। वहीं, हल्दिया में एक रैली में मोदी ने कहा कि वे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के साथ निरंतर संपर्क में है और स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वहां राहत और बचाव का कार्य चल रहा है तथा प्रभावित लोगों की मदद के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

बता दें कि उत्तराखंड के जोशीमठ में नंदादेवी ग्लेशियर के टूटने के कारण धौलीगंगा नदी में भीषण बाढ़ आ गई, जिससे जानमाल को नुकसान होने की खबर है। अधिकारियों ने बताया कि एक जलविद्युत परियोजना में काम कर रहे 150 से अधिक श्रमिक लापता हैं। उन्होंने बताया कि कई गांव को खाली करवा दिया गया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

Content Writer

Nitika